मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा में नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी हुए सम्मानित, बेतवा के जल को बताया अमृत - Kailash Satyarthi in Vidisha

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 21, 2024, 11:00 PM IST

विदिशा के सांची में विदिशा चैप्टर और विदिशा भूमि द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथी नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी रहे. उन्होंने कहा, अपनी जन्मभूमि पर आकर गौरव महसूस होता है. वह हर बार नई उर्जा के साथ यहां से जाते हैं.

KAILASH SATYARTHI HONORED VIDISHA
विदिशा में नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी हुए सम्मानित

विदिशा। सांची रोड स्थित एक निजी गार्डन में विदिशा चैप्टर और विदिशा भूमि द्वारा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी उपस्थित हुए. जहां विदिशा के नागरिकों द्वारा उनका नागरिक अभिनंदन किया गया. वहीं उनके माध्यम से विदिशा शहर में विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में संलग्न और उत्कृष्ट कार्य करने वाले सामाजिक व्यक्तियों का सम्मान भी किया गया.

अपनी जन्मभूमि पर आकर गौरव महसूस होता है

कार्यक्रम के दौरान बेतवा भूमि द्वारा तैयार किए गई स्मारिका का भी विमोचन किया गया. जिसमें कैलाश सत्यार्थी के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि''उन्हें अपनी जन्मभूमि पर आने में काफी गौरव महसूस होता है. वह हमेशा और हर बार नई ऊर्जा के साथ यहां से जाते हैं. अपनों के बीच, भाई, बहन, बेटी भतीजे आदि के बीच आकर काफी खुश होते हैं. बेतवा का पानी समाज सेवा से जुड़ा हुआ है. समाज के हर वर्ग की चिंता करने वाला है.''

ये भी पढ़े:

पेंटिंग से मतदान जागरुकता का संदेश, झाबुआ में महिलाओं ने दीवार को बनाया कैनवास

CM मोहन यादव दे रहे थे भाषण, अचानक भरभराकर गिरा मंच, औंधे मुंह गिरे...

डॉक्टर जो काम कर रहे हैं सराहनीय है

कार्यक्रम के दौरान विदिशा के तमाम समाज सेवी और तमाम डॉक्टर यहां मौजूद रहे. वहीं कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि''विदिशा चैप्टर के डॉक्टर जो कार्य कर रहे हैं वह काफी सराहनीय है. दुनिया में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है. ईश्वर के बाद अगर किसी को किसी पर भरोसा है तो वो चिकित्सक ही हैं. चिकित्सकों ने जिस तरह से करुणा के भाव से आत्मीयता के भाव से अपनेपन के भाव से काम किया है और वह कर रहे हैं, यह पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा स्त्रोत है.'' इस दौरान अन्य सामाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details