मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमरिया में संस्कृत की परीक्षा के दौरान वितरित कर दिए विज्ञान के प्रश्नपत्र, कलेक्टर ने 3 शिक्षकों को किया सस्पेंड - Umaria question paper out

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 22, 2024, 3:13 PM IST

उमरिया जिले के एक स्कूल में संस्कृत की परीक्षा के दौरान 3 दिन बाद होने वाले विज्ञान के पेपर वितरित कर दिए गए. इस मामले में कलेक्टर ने 3 शिक्षकों को सस्पेंड करने के आदेश दिए.

Umaria question paper out
उमरिया में संस्कृत की परीक्षा के दौरान वितरित कर दिए विज्ञान के प्रश्नपत्र

उमरिया कलेक्टर ने 3 शिक्षकों को किया सस्पेंड

उमरिया।एक बार फिर एग्जाम के दौरान शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है. कक्षा नौवीं के संस्कृत विषय की परीक्षा के दौरान तीन दिन बाद होने वाले विज्ञान विषय के पेपर का लिफाफा खोल दिया गया. इस दौरान परीक्षा ड्यूटी पर तैनात एक महिला शिक्षक ने उसे विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र की फोटो अपने मोबाइल से खींच ली, जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. कलेक्टर ने इस मामले में लापरवाह तीन शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है.

तीन दिन बाद होने वाले पेपर को वितरित कर दिया

दरअसल, 20 मार्च को 9वीं कक्षा का संस्कृत विषय का पेपर हो रहा था. जबकि विज्ञान विषय की परीक्षा 23 मार्च को होनी है. लेकिन 20 मार्च को संस्कृत विषय की परीक्षा के दिन ही विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र परीक्षा हाल में पहुंच गए. परीक्षा ड्यूटी में तैनात शिक्षक द्वारा प्रश्न पत्र का लिफाफा खोल दिया गया. इस दौरान साथी महिला शिक्षक ने प्रश्न पत्र की मोबाइल से फोटो खींच ली और उसे फोटो को परीक्षा प्रभारी को सेंड कर दिया. यह मामला जिले के पाली जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत सलैया-01 शासकीय माध्यमिक हाई स्कूल का है.

उमरिया विज्ञान का पेपर आउट

ये खबरें भी पढ़ें...

मुरैना में तालाब में डूबने से मृत 2 बच्चों के मामले में एक शिक्षक पर गिरी गाज

शराब पीकर स्कूल आता है, विभाग के अफसरों को पिस्टल से धमकाता है, हो गया सस्पेंड

शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने की कार्रवाई

स्कूल के प्रभारी प्राचार्य राज बहादुर द्वारा 20 मार्च को होने वाली संस्कृत विषय का प्रश्न पत्र शहडोल से लाया गया. इसी के साथ 23 मार्च को होने वाली विज्ञान विषय का प्रश्नपत्र भी उनके द्वारा 20 पत्रों का एक सेट लाया गया. पर्यवेक्षक शिक्षक मनीष गुप्ता 20 मार्च को संस्कृत विषय के होने वाली परीक्षा के दिन विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र लेकर पहुंच गए और परीक्षा हॉल में लिफाफे को खोल दिया. यह भी जानकारी मिली है कि इस दौरान शिक्षक द्वारा परीक्षार्थियों को भी विज्ञान विषय के प्रश्न पत्र वितरित कर दिए गए. शिकायत मिलने पर उमरिया कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने तीनो लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details