दिल्ली

delhi

तीन बार बेचने के बाद बनारस में पार्क की गई जेपी नड्डा की फॉर्च्यूनर, नागालैंड भेजने की थी तैयारी - stolen vehicle of jp nadda wife

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 8, 2024, 7:01 AM IST

Updated : Apr 8, 2024, 12:18 PM IST

दिल्ली पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की पत्नी की कार चोरी के मामले में एक और खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने उनकी कार को तीन बार बेचने की कोशिश की थी. फिर इसे नॉर्थ ईस्ट के राज्य नागालैंड में भेजने की भी तैयारी में थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की को तीन बार बेचने की कोशिश की गई थी. इतना ही नहीं, कार को नागालैंड भेजने की भी तैयारी थी. दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के बाद कुछ नई जानकारियां भी शेयर की हैं.

बता दें कि दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में एक सर्विस सेंटर से चोरी हो गई थी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. कार 19 मार्च को चोरी हुई थी, जब इसे सर्विस सेंटर लाया गया था. चालक जोगिंदर सिंह ने कार चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी. बाद में पुलिस ने मामला दर्ज कर वाहन का पता लगाने के लिए जांच शुरू की. पुलिस ने हरदोई निवासी शिवांश त्रिपाठी व दो अन्य रिसीवरों को गिरफ्तार किया गया है. रिसीवरों की पहचान उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी निवासी सलीम और सीतापुर निवासी रईस उर्फ पप्पू के रूप में हुई है.

तीन बार बेची गई फिर बनारस ले गए
पूछताछ में पता चला कि फरीदाबाद के बड़खल निवासी शाहिद और दिल्ली के चंदन होला निवासी उसके दामाद फारुक ने मिलकर कार चोरी की थी. शाहिद ने कार सलीम को बेच दी थी. शिवांश त्रिपाठी की निशानदेही पर लखीमपुर खीरी में छापा मारकर सलीम को पकड़ा गया था. सलीम ने पुलिस को बताया कि उसने कार को मोहम्मद रईस को बेचा था. रईस को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि कार अमरोहा के फुरकान को बेची थी. बाद में, दिल्ली पुलिस को कार बनारस में पार्किंग से मिली थी.

फरीदाबाद में पुलिस को दिया चकमा
पकड़े गए आरोपी शाहिद ने पुलिस को बताया कि दिल्ली की सीमा पार करने के दौरान पुलिस को चकमा देने के लिए वह फरीदाबाद गया थास, वहां अपनी पत्नी व बच्चों को कार में बैठा लिया. बड़खल में कार की नंबर प्लेट भी बदल दी थी. इसके बाद यूपी के कई शहरों से होते हुए कार लेकर बनारस पहुंचा था. बाद में कार को नगालैंड ले जाने की योजना थी.

ये भी पढ़ें :पार्किंग को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में मारपीट, पुलिस ने तीन को भेजा जेल

डीसीपी राजेश देव ने बताया कि मामले में 19 मार्च को जोगिंदर सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद मामले की जांच जिले की एएटीएस की टीम को सौंपी गई. जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की से मदद से आरोपियों की पहचान की गई. टीम 20 मार्च को ही दिल्ली से उत्तर प्रदेश व हरियाणा के लिए रवाना हो गई. इसके बाद 22 मार्च को जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी शिवांश त्रिपाठी को लखनऊ से गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल कार बरामद की गई, जो चोरी की पाई गई थी. इस पूरी कार्रवाई के दौरान एएटीएस टीम ने उत्तर प्रदेश व हरियाणा पुलिस से मदद ली. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ चल रही है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के बाहरी जिले में हरियाणा के इनामी बदमाश को किया गया गिरफ्तार, हत्या का है आरोपी

Last Updated :Apr 8, 2024, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details