मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी के दिग्गज कांग्रेस नेता हरिवल्लभ शुक्ला बीजेपी में, सिंधिया को मिलेगी कितनी राहत - ex MLA Harivallabh Shukla join BJP

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 20, 2024, 3:33 PM IST

शिवपुरी में कांग्रेस को शनिवार को एक और झटका लगा है. तीन बार विधायक रह चुके हरिवल्लभ शुक्ला ने भोपाल में भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर सीएम मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

shivpuri Three time MLA Harivallabh Shukla j
शिवपुरी में कांग्रेस को एक और झटका

शिवपुरी के दिग्गज कांग्रेस नेता हरिवल्लभ शुक्ला बीजेपी में

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए ये राहतभरी खबर है. पूर्व विधायक हरिवल्भ शुक्ला के साथ ही उनके बेटे आलोक शुक्ला ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. आलोक शुक्ला वतर्मान ने कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष पद पर थे. जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2004 में अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था, उस वक्त सिंधिया हरिवल्लभ शुक्ला से महज 86 हजार वोटों से जीत सके थे. यह चुनाव हरिवल्लभ शुक्ला ने भाजपा की टिकट पर लड़ा था.

क्या गुना सीट से सिंधिया की राह आसान होगी

हरिवल्लभ शुक्ला दो बार कांग्रेस व एक बार समानता दल से विधायक यह चुके हैं. क्षेत्र में उनका जनाधार ठीकठाक है. बता दें कि गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस सिंधिया को जबरदस्त टक्कर दे रही है. इस लिहाज से हरिवल्लभ शुक्ला के फिर से बीजेपी का दामन थामने से सिंधिया की राह कुछ आसान हो सकती है. गुना सीट से सिंधिया 2019 के लोकसभा चुनाव में डॉ.केपी यादव से हार गए थे. उस समय सिंधिया कांग्रेस में थे. अब सिंधिया बीजेपी से लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को उतारा है.

ये खबरें भी पढ़ें...

कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र यादव ने किया नामांकन जमा, मां के आशीर्वाद के बाद काफिले के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट

"BJP में घुटन हुई, अब कमलनाथ का साथ नहीं छोड़ूंगा" छिंदवाड़ा के मेयर का बदला दिल और जुबान

पवई में कल छत्तीसगढ़ के सीएम की सभा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रविवार को खजुराहो संसदीय क्षेत्र के पन्ना जिले की पवई विधानसभा के ग्राम कल्दा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे. दोपहर लगभग 2:00 बजे ये सभा होगी. कल्दा पहाड़ में आदिवासियों के बीच ये सभा कराने का मकसद साफ है. आदिवासियों के वोट पर बीजेपी कब्जा करना चाहती है. दरअसल, खजुराहो लोकसभा सीट का मुकाबला एकपक्षीय दिखाई दे रहा है लेकिन बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details