मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमा भारती के नक्शे कदम पर नाराज साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, सीहोर विधायक सुदेश राय के अवैध शराब ठेके पर जड़ा हथौड़ा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 5, 2024, 10:46 PM IST

Sehore Liquor Shop : सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपनी ही पार्टी के विधायक सुदेश राय को सवालो के कटघरे में खड़ा कर दिया है. साध्वी ने खजुरिया कला गांव में विधायक की अवैध शराब की दुकान के ताले को खुद तोड़ा और शराब की बोतलें बाहर फिंकवाईं.

saansad Pragya Thakur broke lock
सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शराब दुकान का ताला तोड़ा

सीहोर विधायक सुदेश राय के अवैध शराब ठेके पर सांसद ने जड़ा हथौड़ा

सीहोर। सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर सीहोर विधान सभा के गोद लिए गांव खजुरिया कला पहुंची. यहां ग्रामीणों की शिकायत के बाद उनका गुस्सा उबल पड़ा. उन्होंने अपने ही पार्टी के विधायक सुदेश राय पर कई आरोप लगाए. प्रज्ञा ठाकुर विधायक की अवैध शराब दुकान पर स्कूल की बच्चियों के साथ पहुंची और हथौड़े से उन्होंने पहले शराब दुकान का ताला तोड़ा और शराब की बोतलों को बाहर फिंकवाया. दरअसल सांसद यहां एक करोड़ से अधिक राशि के भूमि पूजन और लोकार्पण करने पहुंची थीं.

कलेक्टर और एसपी को दुकान हटाने के निर्देश

भाजपा के विधायक सुदेश राय पर इस अवैध शराब दुकान को चलाने का आरोप है. जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश दिखाई दे रहा है. वहीं एक बार फिर से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कलेक्टर और एसपी को इस शराब की दुकान को हटाने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने इसे हटवाने का आश्वासन ग्रामीणों को एक साल पहले दिया था लेकिन अब तक दुकान नहीं हटी.सोमवार को सांसद प्रज्ञा ठाकुर अपने गोद लिए गांव खजुरिया कला जब फिर पहुंची तो ग्रामीणों ने एक बार फिर शिकायत की. इस अवैध शराब के ठेके के सामने ही स्कूल भी है.

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर

'यह हमारे लिए शर्म की बात'

उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि "मुझे शर्म आती है कि भाजपा का विधायक अवैध शराब की दुकान चलाता है. हम जिस पार्टी को पूजते हैं उस पार्टी में इस तरह के लोग हैं, यह हमारे लिए बहुत शर्म की बात है. विधायक सुदेश राय के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मैं अपने शीर्ष नेताओं से कहूंगी". उन्होंने कहा कि एसपी ने भी मुझे भ्रमित किया है. शराब ठेके से वहां के लोग दुखी हैं.

ये भी पढ़ें:

भाजपा नेता की अवैध शराब फैक्ट्री पर छापा, शराब और शराब बनाने की सवा करोड़ की सामग्री जब्त

Uma Bharti Liquor Campaign: शराबबंदी को लेकर एक्शन में उमा भारती, भोपाल में फिर नया अहाता बंद कराने पहुंची

उमा भारती की राह पर साध्वी प्रज्ञा सिंह

साध्वी प्रज्ञा सिंह को लोकसभा टिकट नहीं मिला है और इसके बाद उनका गुस्सा भी मीडिया पर फूटा. उन्होंने ये भी कहा कि मुझे मोदी कभी माफ नहीं करेंगे. बता दें कि उमा भारती ने भी ऐसे ही अंदाज में शराब दुकान पर पत्थरबाजी की थी, उसके बाद उमा भारती शराब बंदी की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए जन आंदोलन की बात करती रहीं लेकिन उस वक्त शिवराज सरकार ने मामले को संभालते हुए उमा की कई मांगे मानी. जिसके बाद उमा का गुस्सा शांत हुआ. अब साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी उनके विधायक और उनके ही संसदीय क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे शराब के अवैध ठेके पर खुद कारवाई करने पहुंची और ताला तोड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details