बिहार

bihar

ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह के खिलाफ अभियान, होली में नकेल कसेगी रेलवे पुलिस, 3 टीम रवाना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 18, 2024, 4:01 PM IST

Crack Down On Drug Gang: रेल पुलिस यूपी से पश्चिम बंगाल तक के ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह पर नकेल कसने के लिए कमर कस चुकी है. मुजफ्फरपुर से 15 सदस्यीय तीन टीमें रवाना की गई है. इनमें से दो टीम यूपी और एक बरौनी भेजी गई है.

ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह के खिलाफ अभियान, होली में नकेल कसेगी रेलवे पुलिस, 3 टीम रवाना
ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह के खिलाफ अभियान, होली में नकेल कसेगी रेलवे पुलिस, 3 टीम रवाना

ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह के खिलाफ अभियान

मुजफ्फरपुर:यूपी से लेकर पश्चिम बंगाल तकनशाखुरानी गिरोहपर नकेल कसने के लिए रेल पुलिस एक्टिव हो गई है. होली को लेकर ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह व छिनतई करने वाले शातिर अधिक सक्रिय होते हैं. उन पर नकेल कसने के लिए सोमवार को रेल पुलिस की 15 सदस्यीय टीम को अलग-अलग तीन जगह रवाना किया गया.

होली में नशाखुरानी और चोरों का ट्रेनों में आतंक: इस टीम में 5 पदाधिकारी और अन्य जवान शामिल हैं. रेल पुलिस की टीम हावड़ा व पूर्वोत्तर से आने वाली ट्रेनों की निगरानी के लिए बरौनी व दिल्ली समेत उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनों की निगरानी के लिए दो अलग टीम भेजी गई है.

रेल पुलिस एक्टिव, बनाई गई टीम: इसमें एक टीम गोरखपुर व दूसरी टीम बलिया भेजी गई है. जबकि, एक टीम को हावड़ा और झारखंड से आने वाली ट्रेनों में सर्च करने के लिए बरौनी भेजा गया है. मामले में रेल एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि पुलिस टीमों को नशाखुरानी गिरोह के सदस्यों को पकड़ने के साथ यात्रियों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है.

नशाखुरानी गिरोह के खिलाफ अभियान

"हमने जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया है. सीमावर्ती राज्यों से आने वाली ट्रेनों की सख्ती से जांच करने पर जोर रहेगा. नशाखुरानी, चोरी व छिनतई के अलावा शराब के मामले में कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया गया है."- डॉ कुमार आशीष,रेल एसपी

गोरखपुर, बलिया और बरौनी भेजी गई टीम: उन्होंने बताया कि होली में दूसरे राज्य से बड़ी संख्या में यात्री आते हैं. इनमे से कुछ ऐसे यात्री भी होते हैं जो गिरोह के चंगुल में फंस जाते हैं. फिर, उनकी मेहनत की कमाई को शातिर लेकर भाग जाते हैं. इससे निपटने के लिए तीन टीम बनाई गई है. गोरखपुर और बलिया की टीम में चार पदाधिकारी और 8 जवान मौजूद हैं. जबकि, बरौनी टीम में 1 पदाधिकारी और दो जवान दिया गया है.

पढ़ें-

Munger News: 'कांवरियों की वेश में घुम रहे नशाखुरानी', ADRM ने स्टेशनों पर गश्ती बढ़ाने के दिए निर्देश

वैशाली में बेहोशी की हालत में मिला कंपनी का एरिया मैनेजर, पुलिस को नशाखुरानी का अंदेशा

ABOUT THE AUTHOR

...view details