छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लोकसभा चुनाव के बीच बीजापुर के फुल्लोड़ जैगुर से तीन नक्सली गिरफ्तार - Phullod Jaigur of Bijapur

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 28, 2024, 7:29 PM IST

बीजापुर में रविवार को सुरक्षाबलों ने अहम कामयाबी हासिल की है. फुल्लोड़ जैगुर के जंगल से तीन नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं. तीनों के खिलाफ हिंसा के कई मामले दर्ज हैं.

PHULLOD JAIGUR OF BIJAPUR
लाल आतंक पर एक्शन

बीजापुर: बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का तेजी से असर दिख रहा है. रविवार को सुरक्षाबलों ने एक साथ तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जिले के फुल्लोड़ जैगुर के जंगल से यह गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने तीनों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है.

जांगला से सर्च ऑपरेशन पर निकली थी टीम: सुरक्षा बलों की टीम जांगला से सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. बीजापुरजांगला के फुल्लोड़ जैगुड़ पहुंचने पर सुरक्षाबलों को तीन नक्सलियों का पता चला. उसके बाद सिक्योरिटी फोर्स ने घेराबंदी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्त में आए नक्सलियों के नाम: सुरक्षाबलों की गिरफ्त में जो नक्सली आए हैं.उनके बारे में पुलिस ने जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक तीन नक्सली 25 से 28 साल के हैं.

  1. बोटी पोड़ियाम उर्फ कोंदा , उम्र 25 साल
  2. सोनकू पदम उर्फ बुरका, उम्र 29 साल
  3. रामनाथ कश्यप, उम्र 28 साल

बस्तर में लगातार नक्सलियों पर भारी पर रहे सुरक्षाबल: बस्तर में सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों पर भारी पड़ रहे हैं. चार महीने में 78 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं. इसके साथ साथ बस्तर में सुरक्षाबलों का खुफिया तंत्र भी लगातार मजबूत होता जा रहा है. सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से नक्सलियों की सारी प्लानिंग फेल हो रही है. बीजापुर में मार्च और अप्रैल के महीने में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर हैं. रविवार को डीआरजी और थाना जांगला के फोर्स की मुस्तैदी से तीनों नक्सलियों की गिरफ्तारी हो पाई है. कांकेर के छोटेबेठिया में 16 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था. इसके बाद से लगातार नक्सली बैकफुट पर है.

बीजापुर से पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली मरपल्ली, जंगल में बम प्लांट करने का है मास्टरमाइंड

दंतेवाड़ा में कांग्रेस नेता की हत्या पर बस्तर आईजी का बड़ा बयान, कहा- बौखलाहट में नक्सली कर रहे ऐसी हरकतें

बीजापुर में हथियार और गोला बारुद के साथ पकड़े गए 7 हार्डकोर नक्सली

ABOUT THE AUTHOR

...view details