मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में सिरफिरे ने मंदिर में की तोड़फोड़, आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से भगवान से था नाराज

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 30, 2024, 5:36 PM IST

indore crime news
इंदौर में सिरफिरे ने मंदिर में की तोड़फोड़

Indore Crime News: इंदौर में दो मामले सामने आए. पहले जहां एक शख्स ने मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं क्लब में हुई मारपीट वाले मामले में पुलिस जांच कर रही है.

इंदौर में सिरफिरे ने मंदिर में की तोड़फोड़

इंदौर।एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक सिरफिरे ने मंदिर में तोड़फोड़ की है. जिसका सीसीटीवी भी सामने आया है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. जिससे पूछताछ की जा रही है. वहीं इंदौर के पब में बीते दिनों हुई मारपीट के मामले में सीसीटीवी सामने आया है. जिसमें सेना से जुड़े हुए लोग थे. जिसके चलते पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर सेना के अधिकारियों को भी जानकारी दी है. मामले में सैन्य अधिकारियों ने सहयोग करने की बात कही है. पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्रारंभिक तौर पर प्रकरण दर्ज किया है.

मंदिर में तोड़फोड़ करने वाला गिरफ्तार

मामला इंदौर के सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र का है. सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र के शीतला माता मंदिर में मौजूद शिवलिंग से छेड़छाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. उसमें भी देखा जा सकता है कि किस तरह से सिरफिरा मंदिर के अंदर घुस रहा है और वह सबसे पहले मंदिर में मौजूद शिव भगवान के पोस्टर को नुकसान पहुंचाता है. उसके बाद वह मंदिर में तोड़फोड़ करता है. इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी गज्जू को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

युवक भगवान से था नाराज

बताया जा रहा है कि आरोपी शराब पीने का आदी है. घर की आर्थिक स्थिति पिछले काफी दिनों से ठीक नहीं चल रही थी. जिसके चलते वह भगवान से नाराज था. इसी के चलते उसने शराब पीने के बाद मंदिर में मौजूद भगवान की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया. एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे पूछताछ की जा रही है.

इंदौर के क्लब में हुई हाथापाई

वहीं दूसरे मामले में शनिवार देर रात एक क्लब में पार्टी कर रहे कुछ आर्मी के जवान और युवक आपस में भिड़ गए और मारपीट करने लगे. क्लब में तोड़फोड़ भी हुई. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मामला संभालने की कोशिश की. विवाद क्लब में आई युवती को हाथ लगाने की बात पर शुरू हुआ था. हाथापाई में एक जवान घायल हुआ है, लेकिन उसने मेडिकल परीक्षण नहीं करवाया. घटना क्लब में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. मामला विजयनगर थाना क्षेत्र स्थित मिथ्या क्लब का है.

इंदौर क्लब में मारपीट

यहां पढ़ें...

आर्मी से सहयोग की कही बात

जहां कुछ युवतियां अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने पहुंची थी. इस दौरान आर्मी के कुछ ट्रेनी जवान भी पार्टी कर रहे थे. सभी एक साथ डांस कर रहे थे. तभी अपने दोस्तों के साथ डांस कर रही युवती ने आर्मी जवानों पर अभद्रता का आरोप लगाया. इसके बाद युवती के साथ आए युवकों ने जवान के साथ मारपीट शुरू कर दी. विवाद कहासुनी के बाद हाथापाई तक पहुंच गया. विवाद के दौरान क्लब में तोड़फोड़ भी की. वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन क्लब के बाहर ही खड़ी रही. पुलिस कमिश्नर का कहना है, अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वीडियो फुटेज के आधार पर लोगों की पहचान की जा रही है. जब यह स्पष्ट हो जाएगा, कि मारपीट कर रहे लोग आर्मी से संबंधित है, तो आर्मी अधिकारियों को सूचना देकर, कानूनी कार्रवाई में मदद के लिए कहा जाएगा और आर्मी अपने स्तर पर भी कार्रवाई करें, ऐसा आग्रह किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details