बिहार

bihar

सिवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब अब निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव, राजद को लगा झटका

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 10, 2024, 6:00 PM IST

Updated : Mar 10, 2024, 6:39 PM IST

Lok Sabha Election 2024: सिवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब ने रविवार को आगामी लोकसभा को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. हेना शहाब ने एक कार्यक्रम में कहा कि वह सिवान से खुद या उनके बेटे ओसामा शहाब निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. इस घोषणा के साथ ही आरजेडी को बड़ा झटका लगा है.

हिना शहाब
हिना शहाब

हिना शहाब

सिवान: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सरगर्मी बढ़ती जा रही है. सिवान के पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाबअब निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान करते ही सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई. उन्होंने कहा कि अगर सिवान की जनता चाहें तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी. सिवान का पूरा परिवार ही उनका परिवार है साथ ही हेना ने यह भी कहा कि चाहे जेडीयू हो, आरजेडी हो या कोई भी पार्टी हो, उनके सभी के साथ अच्छे संबंध हैं.

हेना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान:बता दें कि तीन बार सिवान लोकसभा सीट से हेना शहाब चुनाव लड़ चुकी है. वहीं, तीनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. पिछली बार हिना शहाब को लोकसभा चुनाव में आरजेडी ने सिवान सीट से टिकट नहीं दी थी तो इस बार बगावती तेवर अपनाते हुए हिना शहाब ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच चुकी है.

'मुझे किसी से दल से नाराजगी नहीं': हिना शहाब ने कहा कि मुझे आरजेडी से कोई नाराजगी नहीं है और सभी दल मेरे संपर्क में है. सभी लोग मेरे हैं लेकिन मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगी. आपको बता दें कि एक निजी कार्यक्रम में हेना शहाब पहुंची हुई थी. वहीं मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लडूं या मेरा पुत्र लड़े या हम में से कोई भी लड़े हम लोग निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. एक बार निर्दलीय भी लड़ कर देखते हैं.

" मुझे आरजेडी से पहले भी कोई नाराजगी नहीं थी, आज भी नहीं है. सिवान से वह खुद या उनके बेटे ओसामा शहाब निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. सभी दल मेरे संपर्क में है."- हेना शहाब, सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी

राजद में दूरियां खत्म होने का बजाय बढ़ गई:दरअसल, शहाबुद्दीन परिवार दूर-दूर तक राजद से नदारद है. इस बात पर मोहर तब लग गई जब सिवान में तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा के तहत सीवान पहुंचे हुए थे. मंच पर सभी नेता तो मौजूद थे, लेकिन शहाबुद्दीन परिवार गायब था. अब हेना का यह बयान कि हम लोग निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. अब यह तय हो चुका है कि शहाबुद्दीन परिवार और राजद में दूरियां खत्म होने के बजाय और बढ़ गई है.

दिलचस्प होगा मुकाबला:वहीं जानकारों का मानना है कि और सिवान सीट पर लड़ाई काफी दिलचस्प होगा. क्योंकि सिवान आरजेडी का सीट रहा है. अगर आरजेडी से अपना कोई कैंडिडेट उतरता है तो आरजेडी तो उस वक्त क्या समीकरण होंगे. इस चुनाव के मामले पर स्थानीय बिजनेसमैन इबरार अहमद का कहना है कि राजद हमेशा माई समीकरण पर चुनाव लड़ा है. जिसमें मुस्लिम और यादव समाज की अहम भूमिका रही है.

Last Updated :Mar 10, 2024, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details