उत्तराखंड

uttarakhand

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने पकड़ा मिलावटी मावा, कहा-मिलावटखोरी बर्दाश्त नहीं

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 29, 2024, 12:33 PM IST

Kumaon Commissioner कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने छापेमारी कर मिलावटी मावा पकड़ा. कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि मिलावटखोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने एक बार फिर से छापेमारी कर सुर्खियों में हैं. लगातार दीपक रावत द्वारा अलग-अलग मामलों में छापेमारी कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मिलावटखोरी पर बड़ी कार्रवाई की हैं. कमिश्नर दीपक रावत अपने कैंप ऑफिस से ओके होटल, बेस हॉस्पिटल होते हुए डीके पार्क का निरीक्षण करते हुए रामलीला मोहल्ला पहुंचे. जहां उन्होंने मावे के आढ़ती के यहां छापेमारी की. उन्होंने देखा कि दुकान में भारी मात्रा में मावा रखा हुआ है, जो काफी दिन पुराना है. जिसके बाद उन्होंने मावा आढ़ती से पूछताछ की.

मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय समेत खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी भी पहुंचे. जहां पर पाया गया कि खोया (मावा) में मिलावट है जो रामनगर के ढैला और टांडा के खत्ते से आता है. जिसके लेनदेन का भी हिसाब काफी गड़बड़ मिला. मावे का सैंपल खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लिया गया है. कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि मिलावटखोरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी.आम लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा, फिलहाल खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मावे के सैंपल लिए गए हैं, जिनको टेस्ट के लिए लैब भेजा जाएगा. खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय सिंह का कहना है कि मावे की जांच की जा रही है. आवश्यकता पड़ने पर मावे को नष्ट करने की कार्रवाई की जाएगी.
पढ़ें-देहरादून: मावा और पनीर के 10 सैंपल फेल, खाद्य सुरक्षा विभाग भेजेगा नोटिस

बता दें कि कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत समय-समय पर छापेमारी कर निरीक्षण करते रहते हैं. साथ ही अनियमितता मिलने पर मौके पर ही सख्त कार्रवाई करते दिखाई देते हैं. आज भी हल्द्वानी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. वहीं कुमाऊं कमिश्नर की छापेमारी से मावा विक्रेताओं में हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details