मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर में कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस का टोल फ्री नंबर जारी - indore rangpanchami ger

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 28, 2024, 4:50 PM IST

इंदौर में रंगपंचमी के दिन निकलने वाली गेर को लेकर पुलिस सतर्क है. कानून-व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. पुलिस ने टोल फ्री नम्बर भी जारी किया है.

indore rangpanchami ger
इंदौर में रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर में कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

इंदौर में रंगपंचमी पुलिस ने टोल फ्री नम्बर भी जारी किया

इंदौर।इंदौर में निकलने वाली गेर में विदेशों से आने वाले मेहमान भी शामिल होते हैं. आसपास के जिलों के लोग भी बड़ी संख्या में आते हैं. इसी को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. रंगपंचमी के दौरान किसी तरह की कोई हुड़दंग की जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों के खिलाफ रासुका लगाने की तैयारी भी पुलिस ने की है. लोगों की सुविधा के लिए पुलिस ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. इसमें पुलिस को विभिन्न तरह की जानकारी दी जा सकती है. कोई भी व्यक्ति इन नंबर्स 0731-2522500, 2522501 या वाट्सएप नंबर 7049124445 पर संपर्क कर सकता है.

कोई भी व्यक्ति हथियार लेकर नहीं आ सकता

इंदौर की रंगपंचमी पूरे देश में मशहूर है. इस बार विदेशों से भी कई लोग रंगपंचमी की गेर देखने के लिए आने वाले हैं. इस दौरान किसी तरह का हुड़दंग नहीं हो, इसको लेकर पुलिस प्रशासन काफी अलर्ट है. पिछले दिनों पुलिस प्रशासन ने गेर के विभिन्न आयोजको की बैठक कर सख्त चेतावनी देते हुए कहा था कि गेर में यदि कोई व्यक्ति हथियार के साथ मिलता है तो उस पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. गेर पर सीसीटीवी के माध्यम से निगाह रखी जाएगी.

इंदौर पुलिस टोल फ्री नम्बर जारी

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर में रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर देखने के लिए अब बुकिंग सुविधा, लाइव टेलीकास्ट भी होगा

इंदौर की 'गेर', रंगों से ढंक जाएगा पूरा आसमान, क्‍या इस बार यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में मिलेगी जगह?

गेर में सिविल ड्रेस में भी रहेंगे पुलिसकर्मी

गेर के दौरान पुलिस सिविल ड्रेस में भी रहेगी. यदि गेर में शामिल किसी युवक द्वारा युवती के साथ अभद्रता की जाती है तो भी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया का कहना है कि ये खुशी का त्यौहार है. लोगों को खुशी से त्यौहार मनाना चाहिए. लेकिन कुछ लोग नशे में होने के कारण हुड़दंग करते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details