छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अनिल टुटेजा और यश टुटेजा से EOW ने की पूछताछ, क्या है SC से नो कोरोसिव एक्शन का आदेश - chhattisgarh liquor scam case

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 20, 2024, 8:23 PM IST

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में EOW की टीम ने एक बार से पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा से पूछताछ की है. जांच टीम ने करीब चार घंटे तक दोनों से सवाल जवाब किए.

chhattisgarh liquor scam case
SC से नो कोरोसिव एक्शन का है आदेश

रायपुर: शराब घोटाला केस में EOW की जांच तेज हो गई है. शनिवार को जांच कर रही EOW की टीम ने अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा से सवाल जवाब किया. पिता और पुत्र छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में सवालों का जवाब देने के EOW के दफ्तर पहुंचे थे. दोनों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की गई. सुप्रीम कोर्ट से नो कोरोसिव एक्शन का आदेश है. ऐसे में ईओडब्ल्यू की टीम अनिल टुटेजा और यश टुटेजा को गिरफ्तार नहीं कर सकती है.

दस्तावेजों को खंगाल रही है EOW की टीम: माना जा रहा है की जांच में दस्तावेजों की पड़ताल के संबंध में अनिल टुटेजा और उसके बेटे यश टुटेजा को पूछताछ के लिए बुलाया गया. पूर्व में शराब घोटाले में किसी तरह की उनकी भूमिका को सुप्रीम कोर्ट पहले ही खारिज कर चुकी है. अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा पर नो कोरोसिव एक्शन का भी आदेश है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से केस खारिज करने के बाद ईडी ने फिर से शराब घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है. ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर ईओडब्ल्यू ने भी मामला दर्ज किया है.

अनवर ढेबर और अरविंद सिंह हैं जेल में: EOW ने शराब घोटाले मामले में अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की EOW की रिमांड खत्म होने पर जेल भेज दिया है. बिहार से गिरफ्तार किए गए अरुण पति त्रिपाठी 25 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू की रिमांड पर हैं. विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में हुए कथित शराब घोटाले को लेकर जमकर राजनीति हुई थी. चुनाव के दौरान ये बड़ा सियासी मुद्दा भी बना था. महादेव एप और शराब घोटाले के चलते कांग्रेस चुनाव भी हार गई.

अनवर ढेबर,अरविंद सिंह,अरुण पति त्रिपाठी को कोर्ट से झटका, 18 अप्रैल तक EOW की रिमांड पर रहेंगे तीनों - Chhattisgarh liquor scam case
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में 21 जगहों पर EOW और ACB की रेड, आबकारी विभाग के पूर्व सचिव एपी त्रिपाठी बिहार से गिरफ्तार - Chhattisgarh liquor scam case
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: अनवर ढेबर 8 अप्रैल तक EOW की रिमांड पर - Anwar Dhebar ON EOW REMAND

ABOUT THE AUTHOR

...view details