उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी की महिला को साइबर ठगों ने बनाया निशाना, लोन के नाम पर ठग लिए 11 लाख रुपए - Cyber Fraud With Woman

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 10, 2024, 8:02 PM IST

Cyber Fraud With Woman in Pauri अगर आपके पास भी लोन से संबंधित फोन आता है तो सावधान हो जाइए. यह फोन कॉल किसी साइबर ठग का भी हो सकता है. ऐसा ही ठगी का मामला पौड़ी से सामने आया है. जहां एक महिला ने झांसे में आकर 11 लाख रुपए गंवा दिए.

Cyber Fraud With Woman in Pauri
पौडी कोतवाली पुलिस

पौड़ी: पहाड़ों में साइबर ठगी के मामले बढ़ने लगे हैं. एक मामला पौड़ी से सामने आया है. जहां साइबर ठगों ने एक महिला को 11 लाख रुपए का चूना लगाया है. बताया जा रहा है कि महिला का पति पौड़ी डीएम कार्यालय में सेवारत है. वहीं, महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले की जांच चौकी प्रभारी पाटीसैंण मुकेश भट्ट को सौंपी गई है.

पौड़ी पुलिस के मुताबिक, डीएम कार्यालय में सेवारत एक कर्मचारी की पत्नी को बीते जनवरी महीने में लोन दिए जाने के नाम पर साइबर ठगों ने एक फोन किया. जिस पर महिला ने लोन लेने के लिए अपनी सहमति जताई. इसके बाद ठग लोन प्रोसेसिंग फीस समेत अन्य शुल्क के नाम पर महिला से पैसे मांगता रहा. इसी बीच जनवरी से मार्च महीने तक महिला ने ठग के मांगे अनुसार कई बार पैसे दिए.

जब महिला के पास देने के लिए कोई पैसे नहीं बचे, तब उसने सारे घटनाक्रम की जानकारी परिजनों को दी. पूरा मामला सुनने के बाद परिजन भी हैरान रह गए. अंत में महिला ने पौड़ी कोतवाली में ठगी के मामले में शिकायत दर्ज कराई. थानाध्यक्ष एनके भट्ट ने बताया कि महिला ने तहरीर में बताया कि उसके साथ 11 लाख की ठगी हुई है. ठग ने उसे लोन देने का झांसा देकर यह राशि ली. साथ ही ठग लोन प्रक्रिया के नाम पर पैसों की मांग करता रहा.

जब महिला ने लोन दिए जाने या फिर उसकी पूरी धनराशि वापस लेने की बात कही तो फिर से ठग ने उसे पूरी धनराशि को दोगुना करके वापस देने का झांसा दिया. बावजूद इसके धनराशि नहीं लौटाई. उन्होंने कहा कि महिला की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थानाध्यक्ष भट्ट ने बताया कि मामले की जांच चौकी प्रभारी पाटीसैंण मुकेश भट्ट को सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details