छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मोबाइल के शौक ने बनाया किडनैपर, रच डाली खुद के अपहरण की साजिश !

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 17, 2024, 4:22 PM IST

kidnapping in Surajpur: सूरजपुर में मोबाइल की लत और महंगे मोबाइल के शौक में एक लड़का किडनैपर बन गया. लड़के ने खुद के किडनैपिंग की साजिश रच कर 50 हजार रुपये की डिमांड अपने माता पिता से की. पुलिस ने आरोपी की साजिश का पर्दाफाश कर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Conspiracy to kidnap self
मोबाइल के शौक में बना किडनैपर

सूरजपुर:आपने अपहरण के कई मामले सुने होंगे, लेकिन सूरजपुर की ये घटना आपको भी हैरान कर देगी. यहां एक लड़के ने अपने शौक को पूरा करने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. इतना ही नहीं लड़के ने फिरौती के लिए 50 हजार रुपये की डिमांड अपने माता पिता से कर दी. हालांकि लोकेशन ट्रेस करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ.

जानिए पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला सूरजपुर जिले के प्रतापपुर का है. यहां महंगे फोन का शौक पूरा करने के लिए एक लड़के ने अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. लड़के ने अपने ही फोन से किडनैपर बनकर फोन करवाया और अपने फोन पे पर पैसा देने का दवाब अपने माता-पिता पर बनाया. इधर बच्चे के अपहरण की बात सुनकर लड़के के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

खुद रची अपने अपहरण की साजिश: शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया. चूंकि कुछ दिनों पहले एक 10 साल का बच्चा लापता हो गया था, इससे ग्रामीण नाराज चल रहे थे. पुलिस ने फिरौती मांगे जाने वाले नंबर को ट्रैस किया. नंबर उसी लड़के का था. नंबर वाले लोकेशन पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने लड़के को मौके से पकड़ा. पूछताछ के दौरान लड़के ने सारी बातें बता दी. लड़के की बात सुनकर सबके होश उड़ गए.

मोबाइल की लत से बिगड़ रहे बच्चे: लड़के के माता-पिता को विश्वास नहीं हो रहा था कि उनका बेटा ऐसी हरकत भी कर सकता है. फिलहाल आरोपी लड़का पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. वहीं, इस घटना से साफ पता चलता है कि बच्चों के मोबाइल की लत उसे किस कदर अपराधी बना रही है.

Online Satta: ऑनलाइन सट्टा का घाटा वसूलने दीपक नेपाली के गुर्गों ने भोपाल में की किडनैपिंग, दो आरोपी गिरफ्तार
हरियाणा के यमुनानगर में लव जिहाद में हुई किडनैपिंग, मुस्लिम युवक पर नाबालिग छात्रा के अपहरण का लगा आरोप
Chhattisgarh Youth Arrested In Kerala: लड़की किडनैप करने के आरोप में छ्त्तीसगढ़ का युवक त्रिशूर में गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details