उत्तराखंड

uttarakhand

मुख्य चुनाव आयुक्त ने ली लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तैयार किया प्लान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 31, 2024, 3:54 PM IST

Updated : Jan 31, 2024, 4:59 PM IST

Chief Election Commissioner held meeting मुख्य चुनाव आयुक्त ने हरिद्वार में लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक की. बैठक में डीएम, एसएसपी समेत जिले के अधिकारी मौजूद रहे.

haridwar
हरिद्वार

मुख्य चुनाव आयुक्त ने ली लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक.

हरिद्वारःउत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. हरिद्वार पहुंचे उत्तराखंड के मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. वी षणमुगम ने लोकसभा चुनाव की तैयारी के संबंध में हरिद्वार जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में हरिद्वार जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल समेत जिले के सभी आलाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से लोकसभा चुनाव की तैयारी के संबंध में विस्तृत जानकारी ली.

मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. वी षणमुगम ने बताया कि हरिद्वार जिले की रिव्यू बैठक में चुनाव से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई है. चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग की पूरी तैयारी है. हरिद्वार जनपद में नोडल स्तर के अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है. इसके साथ ही पर्याप्त मात्रा में ईवीएम मशीन भी मंगा ली गई हैं. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तनाती की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि जो नए मतदाता चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं, उन्हें ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. नए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, आंगनबाड़ी केंद्रों का सहारा भी लिया जा रहा है.
ये भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2024: निर्वाचन आयोग ने किया वर्कशाप का आयोजन, दी गई महत्वपूर्ण जानकारियां

मुख्य चुनाव आयुक्त वी षणमुगम ने बताया कि हमारा प्रयास है कि इस बार ज्यादा से ज्यादा वोटिंग पोलिंग बूथों पर हो. जिसके लिए लगातार हमारे द्वारा जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. पिछले दिनों हमारे द्वारा डेमो मशीन भी क्षेत्र में लगाई गई थी. जिसे आमजन को किस तरह से वोट डालना है, यह पता चल पाए. वहीं डेमो ईवीएम मशीनों को हमारे द्वारा लगातार गांव में भेजा जा रहा है और उसके डेमो दिए जा रहे हैं.

Last Updated :Jan 31, 2024, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details