उत्तराखंड

uttarakhand

भिड़ी के ग्रामीणों ने खड़िया पट्टाधारक के खिलाफ खोला मोर्चा, जिला मुख्यालय में किया विरोध प्रर्दशन, जानिये मामला - Bhidi villagers protest

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 25, 2024, 9:23 PM IST

Bhidi villagers protest, खड़िया पट्टाधारकों के खिलाफ भिड़ी के ग्रामीणों ने विरोध प्रर्दशन किया. ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को इस मामले में एक ज्ञापन भी सौंपा है. जिसमें उन्होंने खड़िया पट्टाधारकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Etv Bharat
भिड़ी के ग्रामीणों ने खड़िया पट्टाधारक के खिलाफ खोला मोर्चा

बागेश्वर: दफौट क्षेत्र के भिड़ी के ग्रामीण खड़िया पट्टाधारक के खिलाफ मुखर हो गए हैं. नाराज ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. उन्होंने गांव में खड़िया ढोने के लिए लगी गरारी हटाने तथा मारपीट करने वाले पट्टाधार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. तीन दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर जिला मुख्यालय में धरना देने की चेतावनी दी है.

महेंद्र सिंह व माधवानंद के नेतृत्व में भीड़ी के ग्रामीण गुरुवार केा जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचे. यहां नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया उन्हीं के गांव के खड़िया के पट्टाधारक ने खड़िया ढोने के लिए गांव की वन पंचायत में गरारी लगा दी. इसका ग्रामीणों ने विरोध किया. इसके बाद भी इसे नहीं हटाया गया.

बीते गत दिनों खड़िया ढोते समय यह गरारी टूट गई. इसमें रखे खड़िया के कट्टों से उनके गेहूं दब गए हैं. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पट्टाधारक मारपीट पर उतारू हो गया. दोबारा से गरारी जोड़ने लगा. इतना नहीं गांव के कुछ लोगों को शराब पिलाकर गांव में दहशत का माहौल पैदा कर रहे हैं. इससे बच्चे और महिलाएं डरे हुए हैं. इन दिनों गांव में गेहूं कटाई व मढ़ाई का काम चल रहा है. खेती किसानी छोड़कर उन्हें जिला मुख्यालय आना पड़ रहा है. उन्होंने तीन दिन के भीतर समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इसके लिए एक ज्ञापन भी जिलाधिकारी को सौंपा है. उन्होंने कहा अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

पढ़ें-इमरजेंसी प्लान के साथ चारधाम यात्रा ड्यूटी पर उतरेगी पुलिस, आचरण और व्यवहार पर रहेगा विशेष ध्यान - Chardham Yatra 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details