मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के जांबाज पुलिस जवानों को मिलेगा आउट ऑफ टर्न प्रोमोशन, मोहन यादव का बड़ा फैसला - Balaghat Naxal Encounter

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 2, 2024, 8:31 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 10:38 PM IST

बालाघाट में हुए नक्सल एनकाउंटर में दो इनामी नक्सलियों को बालाघाट के पुलिस जवानों ने मार गिराया. सीएम डॉ. मोहन यादव ने जवानों को बधाई देते हुए उनके प्रमोशन की बात कही है.

Balaghat Police Special Promotion
बालाघाट नक्सली एनकाउंटर के हीरो पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रोमोशन

भोपाल। बालाघाट में हुए नक्सली एनकाउंटर को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट के पुलिस जवानों को बधाई दी है और कहा है कि इन पुलिसकर्मियों के प्रमोशन को लेकर भी हमारा पूरा समर्थन है. बालाघाट के केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच बीती रात हुई मुठभेड़ में 43 लाख रुपये के इनामी दो नक्सली मारे गए. 29 लाख की इनामी नक्सली महिला का नाम डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति है और 14 लाख के इनामी नक्सली का नाम रघु उर्फ शेर सिंह है. दोनों के शव भी बरामद हो चुके हैं.

सीएम ने बालाघाट एनकाउंटर के बाद पुलिस को दी बधाई

सीएम डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट नक्सालइट एनकाउंटर में मारे गए 2 ईनामी नक्सलियों के मामले में बालाघाट के पुलिस जवानों को बधाई दी है. डॉ. यादव ने पुलिस कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि "29 लाख रुपए के ईनामी डिविजनल कमांडर का मारा जाना, अपने आप में बड़ी उपलब्धि है. दूसरा 14 लाख के ईनामी नक्सलाइट को मारना, ये मध्यप्रदेश पुलिस की सजकता को बताता है". सीएम डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट जिला पुलिस और फोर्स के जवानों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों की मुस्तैदी से पुलिस की अपनी अलग साख बनी है, इन जवानों पर मध्य प्रदेश सरकार को गर्व है.

एमपी में नहीं पनप सकेगा नक्सली मूवमेंट

डॉ. मोहन यादव ने कहा कि "एमपी में नकस्लाइट मूवमेंट को कभी भी पनपने नहीं देंगे. तीन महीने पहले सरकार बनने के तीसरे दिन ही बड़ा एनकाउंटर हुआ था." उन्होंने कहा कि "जिन जवानों ने शौर्य बहादुरी दिखाई उनके लिए सरकार खड़ी है. सरकार उनके बारे में विचार करेगी. मेरा उनके प्रमोशन से लेकर अन्य सभी मामलो में पूरा समर्थन है."

ये भी पढ़ें:

बालाघाट में चुनाव से पहले पुलिस ने तोड़ी नक्सलवाद की कमर, दो नक्सलियों का 'काम तमाम'

शादी से इनकार करने की सजा, सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका को लगा दी आग

केराझरी के जंगलो में हुआ एक्शन

बालाघाट के केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल 43 लाख के इनामी दो नक्सली मारे गए. 29 लाख का ईनाम महिला नक्सली पर था जिसका नाम डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति है और 14 लाख का ईनाम नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह पर था. . दोनों के शव बरामद किए जा चुके हैं.

Last Updated :Apr 2, 2024, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details