मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अपने दोस्तों की गरीबी का मजाक उड़ाता था युवक, इसलिए साजिश रचकर मार डाला - anuppur youth murder

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 2, 2024, 1:05 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 1:12 PM IST

अनूपपुर जिले के बिजुरी में युवक की हत्या का राज पुलिस ने खोल दिया है. पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. दरअसल, दोस्तों की गरीबी का मजाक बनाने पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

anuppur youth murder
अनूपपुर में युवक की हत्या का राज खुला

अनूपपुर युवक की हत्याकांड में उसी के दोस्त गिरफ्तार

अनूपपुर। जिले की बिजुरी थाना क्षेत्र में 26 मार्च को कोरजा रोड टिकरी खेरवा में सुनसान मैदान में महुआ पेड़ के पास मिले शव को पुलिस ने बरामद किया था. पुलिस ने देखा कि शव पर चोटों के निशान हैं. इस मामले का सुराग लगाने के लिए पुलिस ने 30 हजार का इनाम रखा था. बिजुरी पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर हत्या के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मृतक की शिनाख्त सूर्यनारायण उर्फ मिर्ची कोल के रूप में की गई थी. वह 20साल का था.

दोस्तों पर अपनी दौलत का रौब झाड़ता था

मामले के अनुसार सूर्यनारायण 25 मार्च की रात से घर से बाहर गया. 26 मार्च की रात उसका शव बिजुरी के पास मिला. पुलिस ने परिजनों के साथ ही ग्रामीणों से इस मामले में पूछताछ की. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने संदेह के चलते दुर्योधन विश्वकर्मा, बीरन प्रसाद कोल, उमेश उर्फ छोटू कोल, मदन चौधरी, राकेश चौधरी सभी निवासी ठोड़हा से पूछताछ की. इसमें आरोपियों ने हत्या का खुलासा कर दिया. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि मिर्ची उर्फ सूर्यनारायण कोल अपनी धन-दौलत का दिखावा करता था.

ALSO READ:

ग्वालियर में प्रेम-प्रसंग में बाधा बन रहा था बाबा, फिर नाबालिग पोती ने रची खौफनाक साजिश

गुना में विधवा बहन को जबरदस्ती ले जा रहे थे दबंग, भाई ने रोका तो मार दी गोली, मौत

हत्या करने के बाद शिनाख्त छुपाने का प्रयास

इसके साथ ही सूर्यनारायण अपने दोस्तों की गरीबी का मजाक उड़ाता था. जिससे उसके सारे दोस्त उससे रंजिश करने लगे. इसके अलावा आरोपी छोटू उर्फ उमेश कोल के साथ मारपीट भी उसने की थी. इसके बाद इन 5 दोस्तों ने हत्या की साजिश रची. इसके लिए हत्या करने का स्थान बिजुरी से बाहर सुनसान मैदान को चुना गया. मिर्ची उर्फ सूर्यनारायण कोल को इसी स्थान पर बातचीत के बहाने पांचों आरोपी ले गए. इसके बाद उससे मारपीट की और उसका मोबाइल छीन लिया. पांचों दोस्तों ने लकड़ी, रॉड, पत्थर, ईंटों के साथ ही बियर की बोतल से उसका सिर फोड़कर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि आरोपियों ने मृतक की शिनाख्त छुपाने की कोशिश की लेकिन सभी पकड़े गए.

Last Updated :Apr 2, 2024, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details