छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलौदाबाजार में रेत के अवैध खनन और परिवहन पर कार्रवाई, 27 ट्रकें जब्त

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 16, 2024, 10:19 AM IST

Illegal Sand Mining In Balodabazar बलौदाबाजार जिले में रेत के अवैध खनन और परिवहन पर कार्रवाई की जा रही है. जिले भर में कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई जारी है.

Action on Illegal Sand Mining
बलौदाबाजार में अवैध रेत खनन

बलौदाबाजार:जिले में रेत के अवैध खनन और परिवहन की शिकायतों के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में है. कलेक्टर के निर्देश पर जिले में रेत के अवैध खनन और परिवहन पर कार्रवाई की गई.

बलौदाबाजार में रेत खनन पर कार्रवाई: प्रशासन और राजस्व विभाग ने कार्रवाई कर बड़ी संख्या में रेत से भरी ट्रकें जब्त की हैं. इन सभी पर बिना रॉयल्टी पर्ची और ओवर लोड कर रेत ले जाने पर कार्रवाई की गई है. प्रशासन और राजस्व विभाग की कार्रवाई में अब तक 6 चेन माउंटेन सहित रेत से भरी 27 ट्रकें जब्त की गई हैं.

तहसीलदार राजू पटेल ने बताया कि "रेत के अवैध परिवहन की शिकायत के बाद कलेक्टर के आदेश पर कार्रवाई की गई है. कुरदी बायपास पर 9 रेत से भरा हाइवा जब्त किया गया है. "

पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल: जानकारी के अनुसार, बलौदाबाजार जिला के नए एसएसपी सदानंद कुमार के आदेश पर पुलिस ने रेत से भरी बिना रॉयल्टी पर्ची के 9 ट्रकें जब्त की है. इन सभी ट्रकों को सिटी कोतवाली में खड़ा किया था. लेकिन बलौदाबाजार यातायात पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर मामूली जुर्माना लगाकर गाड़ियां छोड़ने की बात सामने आई थी. को छोड़ दिया था. पुलिस की इस तरह की कार्रवाई से सवाल खड़े होने लगे. जिसके बाद प्रशिक्षु आईएएस नम्रता चौबे के नेतृत्व में कार्रवाई की गई.

कवर्धा में गांजा तस्करी पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ के गांजा के साथ स्मगलर गिरफ्तार
बलौदाबाजार में बगैर रॉयल्टी पर्ची के रेत का परिवहन, सरकार को लग रहा चूना !
धमतरी में अवैध रेत खनन की शिकायत, रेत खदान ग्राम पंचायतों के अधीन करने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details