उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में खुली 'आप की पाठशाला', बैरागी कैंप के गरीब बच्चों को पढ़ाया जाएगा ट्यूशन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 6, 2024, 4:56 PM IST

Updated : Mar 6, 2024, 5:34 PM IST

Aap school in Haridwar हरिद्वार में आम आदमी पार्टी ने बैरागी कैंप में रहने वाले गरीब बच्चों के लिए आप की पाठशाला के नाम से कोचिंग सेंटर शुरू किया है. कोचिंग सेंटर के जरिए बैरागी कैंप में रहने वाले गरीब बच्चों को निशुल्क ट्यूशन दिया जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार में खुली आप की पाठशाला

हरिद्वार:आम आदमी पार्टी ने गरीब बच्चों के लिए एक नई शुरुआत की है. दरअसल आप ने बैरागी कैंप में रहने वाले गरीब बच्चों के पढ़ने के लिए 'आप की पाठशाला' नाम से एक एक कोचिंग सेंटर की शुरूआत की है. जिससे बैरागी कैंप में रहने वाले गरीब परिवारों के बच्चे, जो ट्यूशन पढ़ना चाहते हैं, उनको वहां पर निशुल्क ट्यूशन पढ़ाया जाएगा. कोचिंग सेंटर के शुभारंभ के दौरान छोटे-छोटे बच्चों को पेंसिल किट भी उपलब्ध कराई गई हैं.

हरिद्वार में आप ने खोली निशुल्क पाठशाला:आप के जिला अध्यक्ष संजय सैनी ने कहा कि हरिद्वार में यह नई शुरुआत है. दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति कर रही है. जितने भी सरकारी स्कूल हैं, सारे नये कर दिए गए हैं. इसी तर्ज पर हमने यहां पर अस्थाई स्कूल का निर्माण करके उसे बच्चों को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि बच्चों को एक टीचर शाम के टाइम निशुल्क ट्यूशन पढ़ाती है. वहीं, अगर और शिक्षकों की आवश्यकता होती है, तो और भी शिक्षक उपलब्ध कराए जाएंगे.

जिला अध्यक्ष संजय सैनी बोले हमेशा करते रहेंगे जनसेवा:जिला अध्यक्ष संजय सैनी ने कहा कि स्कूल का जो भी खर्चा है, उसे आम आदमी पार्टी उठा रही है. शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं के उत्थान के लिए आम आदमी पार्टी हमेशा कार्य करती रहती है. उन्होंने कहा कि हम भले ही सरकार में नहीं हैं, लेकिन उसके बावजूद निरंतर प्रयास कर रहे हैं कि हम जनता की सेवा के लिए कार्य करते रहें. वहीं, अगर आगे भविष्य में कहीं से भी कोई सूचना आती है, तो हम वहां पर भी पाठशाला खोलेंगे.

पाठशाला खुलने से गरीब बच्चों को मिलेगा लाभ: शिक्षिका मनीषा ने कहा कि पाठशाला खुलने से बच्चों को काफी लाभ मिलेगा, क्योंकि यह समस्या अभी की नहीं 2014 से चली आ रही है. पहले यहां पर टीन शेड था. जिसे कुंभ मेले के दौरान हटा दिया गया था. उसके बाद से यहां पर कोई शेड नहीं था. जिसके चलते बच्चों को खुले में पढ़ना पड़ता था.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Mar 6, 2024, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details