दिल्ली

delhi

ED के पचड़े में फंसे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा, 98 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त, जाने क्या है मामला? - Shilpa Shetty Raj Kundra

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 18, 2024, 1:11 PM IST

Updated : Apr 18, 2024, 1:27 PM IST

Shilpa Shetty-Raj Kundra: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की संपत्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का चाबुक चला है. ईडी ने कपल की करोड़ों रुपये की संपति जब्त की है.

Shilpa Shetty-Raj Kundra
(फाइल फोटो- आईएएनएस/ट्विटर)

मुंबई:प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार (18 अप्रैल) को बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की संपत्तियों पर अस्थायी कुर्की के आदेश दिए हैं. ईडी ने लगभग 97.79 करोड़ रुपये की संपति जब्त की है.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर ईडी ने एक स्टेटमेंट जारी किया है. ईडी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस मामले की जानकारी देते हुए लिखा है, 'ईडी, मुंबई ने अनंतिम रूप से रुपये 97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्तियों को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित कुर्क किया है. संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है जो वर्तमान में श्रीमती शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. पुणे स्थित आवासीय बंगला और इक्विटी शेयर राज कुंद्रा के नाम पर है.'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है. महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस ने एक वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड और दिवंगत अमित भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, अजय भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज जैसे कई एजेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. आरोप था कि उन्होंने बिटकॉइन के रूप में प्रति माह 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे किए, साथ ही साथ बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि (2017 में 6,600 करोड़ रुपये) एकत्र की गई. आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद एजेंसी ने जांच शुरू की.

यह भी पढ़ें:

Last Updated :Apr 18, 2024, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details