दिल्ली

delhi

फाइव स्टार होटल में कमरा बुक कर एयरपोर्ट पर बुलाई BMW, फर्जी बिल पेमेंट में पकड़ा गया - Fake Payment

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 4, 2024, 10:54 PM IST

Updated : Apr 4, 2024, 11:00 PM IST

Fake Payment case : हाई क्लास लाइफस्टाइल का शौक रखने वाले एक व्यक्ति को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह फाइव स्टार होटल में रुका, होटल की BMW इस्तेमाल की. जब 80 हजार का बिल बन गया तो बोला 'अभी करीब 11 हजार रुपये हैं, बाकी के बाद में चुकाऊंगा.'

Fake Payment case
फर्जी बिल पेमेंट में पकड़ा गया

बेंगलुरु: बंगाल के रहने वाले एक शख्स को पुलिस ने फाइव स्टार होटल में धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम बोरादा सुधीर है, जिसे गोल्फ रोड पर एक पांच सितारा होटल के मैनेजर शमीर देसाई की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि बोरादा सुधीर, बिल का भुगतान करने के लिए फर्जी भुगतान स्क्रीन शॉट दिखाकर धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहा था.

आरोपी ने 31 मार्च को ऑनलाइन, होटल का कमरा बुक किया. इस दौरान उसने एयरपोर्ट से रिसीव करने के लिए बीएमडब्ल्यू कार की डिमांड रखी. होटल की ओर से कार उसे लेने गई. उसका बिल 17,346 बना. उसने पेमेंट का स्क्रीन शॉट दिखाया कि उसकी ओर से भुगतान कर दिया गया है.

हालांकि, जब स्टाफ ने पेमेंट रिसीव न होने पर सवाल किया तो उसने कहा कि, पैसे का भुगतान उसकी तरफ से कर दिया गया है. साथ ही कहा कि कोई टेक्निकल प्रॉब्लम होगी. स्टाफ ने यह सोचकर कि शायद कोई तकनीकी समस्या होगी, सुधीर को कमरे में जाने की इजाजत दे दी.

80 हजार रुपये बना बिल :होटल ने अगले दिन स्थानीय स्तर पर ड्राइव करने के लिए एक बीएमडब्ल्यू कार की भी व्यवस्था की. 1 अप्रैल को गाड़ी चलाने के बाद उन्होंने कार ड्राइवर को शाम को सीधे एयरपोर्ट पर छोड़ने का निर्देश दिया. हालांकि, ड्राइवर ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उसे होटल से इसकी अनुमति नहीं दी गई है. ड्राइवर आरोपी को वापस होटल ले आया. बाद में होटल स्टाफ ने कार और कमरे का किराया मिलाकर 80 हजार रुपये देने का सुझाव दिया. तब सुधीर ने क्रेडिट कार्ड दिया, लेकिन पैसे नहीं दिए. तब उसने कहा, 'मेरे पास सिर्फ 10,750 रुपये हैं. मैं बाकी पैसे बाद में चुकाऊंगा.'

उसी दिन रात 8 बजे तक इंतजार करने के बाद उसे फिर बिल भुगतान करने को कहा गया, लेकिन आरोपी ने तर्क दिया कि उसने पूरी रकम चुका दी है. इस पर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई.

आरोपी के पास आए कॉल की जांच करने पर पता चला कि उसने सिक्किम स्पा में रुकने के लिए फर्जी आईडी बनाई थी और बिना पैसे दिए धोखाधड़ी की. उसके खिलाफ एक सैन्य अधिकारी के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला कोलकाता के प्रगति मैदान स्टेशन में भी दर्ज है.

ये भी पढ़ें

बेंगलुरु: बीमा की आड़ में ₹4.5 करोड़ ठगने वाला जालसाज गिरफ्तार

Last Updated :Apr 4, 2024, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details