उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी हिंसा की आग में 'जल' गए सात करोड़, उपद्रवियों ने नगर निगम को पहुंचाया सबसे ज्यादा नुकसान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 10, 2024, 3:14 PM IST

Haldwani violence उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा में सबसे ज्यादा नुकसान नगर निगम हल्द्वानी, पुलिस और जिला प्रशासन को हुआ है. प्रशासन ने अभीतक नुकसान का जो आकलन किया है, उसके हिसाब से हिंसा में करीब सात करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. ये आंकड़ा अभी और बढ़ भी सकता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में हिंसा की आग भले ही ठंडी हो गई हो, लेकिन उसके निशान अभी भी मौजूद हैं. जिला प्रशासन ने हल्द्वानी हिंसा में हुए नुकसान का आकलन करीब सात करोड़ रुपए बताया है. सबसे ज्यादा नुकसान हल्द्वानी नगर निगम को करीब चार करोड़ रुपए का हुआ है.

हल्द्वानी बनभूलपुरा अग्निकांड में सरकारी संपत्ति में नगर निगम और पुलिस विभाग की संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. हल्द्वानी नगर निगम की तरफ से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक उनकी तीन जेसीबी को आग के हवाले किया गया है. हल्द्वानी नगर निगम की कई अन्य संपत्तियों को भी जलाया गया है, जिसके हिसाब से हल्द्वानी नगर निगम ने अपने नुकसान का आकलन करीब चार करोड़ रुपए बताया है.

इसके अलावा पुलिस विभाग की बात की जाए तो पीएससी की एक बस, पुलिस के दो वाहन कई कारें और 50 से अधिक दोपहिया वाहनों को फूंका गया है. अभी भी दर्जनों गाड़ियों हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में पड़ी हुई हैं. गाड़ियों के हुए नुकसान के लिए जिला प्रशासन ने परिवहन विभाग को नोडल बनाया है.

उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में आग लगाई थी, जिससे वहां रखा काफी सामान भी जल रखा हो गया था. कुछ हथियारों को भी नुकसान पहुंचा था. फिलहाल हल्द्वानी हिंसा के बाद शहर में हालात सामान्य बने हुए है. बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के साथ-साथ उसके आसपास के इलाकों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है, जबकि शहर के कुछ क्षेत्रों में कर्फ्यू हटाकर धारा 144 लगाई गई है. हल्द्वानी शहर में इंटरनेट व्यवस्था पूरी बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details