छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में होली पर मातम, एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत, फूड प्वॉइजनिंग की आशंका - died by food poisoning in Korba

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 24, 2024, 8:33 PM IST

Updated : Mar 24, 2024, 9:22 PM IST

कोरबा में होली से पहले एक परिवार में मातम पसर गया. यहां दो बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बच्चों ने चाय रोटी खाई थी जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी, लेकिन परिवार वालों का कहना है कि बच्चों को सांप ने काटा है. डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की सही वजह पता चलने की बात कही है.

died by food poisoning in Korba
कोरबा में होली पर मातम

कोरबा में होली पर मातम

कोरबा: कोरबा के उरगा क्षेत्र के गिधौरी गांव में होली के पहले ही एक परिवार में मातम पसर गया. यहां एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इन बच्चों ने पड़ोस के बच्चों के साथ सुबह चाय रोटी खाई थी. इसके बाद इन बच्चों की तबीयत खराब हो गई और उल्टियां होने लगी. इसके बाद सभी कुल 7 बच्चों को कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया. इसके बाद बच्चों का इलाज शुरू हुआ. इनमें दो बच्चों की मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि बच्चों की मौत फूड प्वाइजनिंग से हुई है. लेकिन परिजनों का कहना है कि बच्चों को सांप ने काटा है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट हो पाएगा.

चाय रोटी खाने के बाद बिगड़ी तबीयत: मिली जानकारी के मुताबिक गांव गिधौरी में श्रवण कंवर और उसका परिवार रहता है. सुबह के नाश्ते में चाय रोटी खाने के बाद तबीयत बिगड़ने पर खुद श्रवण कुमार उसकी पत्नी राजकुमारी सहित उनके तीन बच्चे और पड़ोस के दो अन्य बच्चों को मिलाकर कुल 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. श्रवण की छोटी बेटी अमृत कंवर(4 साल) और बेटे अनंत(6 साल)की मौत हो चुकी है. सुबह चाय-रोटी खाने के बाद दोनों बच्चे बाहर खेल रहे थे. इसी दौरान बच्ची के मुंह से झाग आने लगा और उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई. एंबुलेंस में ही एक बच्चे ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे बच्चे की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. वहीं, श्रवण के बड़े बेटे देवव्रत और पड़ोस में रहने वाले 2 अन्य बच्चे सेमकरण और तेजस्विनी का इलाज जारी है. सभी आईसीयू में भर्ती हैं. चिकित्सकों के अनुसार सभी की हालत स्थिर है.

एक ही परिवार के दो बच्चों के मौत हुई है. कुल 7 लोगों को लगातार उल्टियां होने की शिकायत पर अस्पताल लाया गया था. बच्चों को सांप काट लेने की बात भी परिवार ने कही थी. जिसके आधार पर हमने इलाज शुरू कर दिया था. सभी आईसीयू में भर्ती हैं. दो बच्चों की मौत के बाद बाकी सभी की हालत फिलहाल स्थिर है. -जीएस कंवर, डॉक्टर, मेडिकल कॉलेज अस्पताल

कोरबा पुलिस ने भी जांच शुरू की: कोरबा पुलिस ने इस केस में चाय रोटी और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल इकट्टे किए हैं. डॉक्टरों को इसमें संदेह है कि फूड प्वाइजनिंग से मौत हुई है.

सभी का इलाज जारी, सांप काटने की बात भी कही : मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैनात ड्यूटी डॉक्टर जीएस कंवर ने इस केस में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हुई है. कुल 7 लोगों को लगातार उल्टियां होने की शिकायत पर अस्पताल लाया गया था. बच्चों को सांप काट लेने की बात भी परिवार ने कही थी. जिसके आधार पर हमने इलाज शुरू कर दिया था. सभी आईसीयू में भर्ती हैं. दो बच्चों की मौत के बाद बाकी सभी की हालत फिलहाल स्थिर है. मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट होगा. बता दें कि फिलहाल सभी का इलाज जारी है.

कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने बीमार बच्चों से मुलाकात की: कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने इस घटना के बाद कोरबा जिला अस्पताल का दौरा किया और बीमार बच्चों से मुलाकात की है. ज्योत्सना महंत ने बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया है.

कोरबा के आत्मानंद स्कूल के बच्चों पर मधुमक्खियों का अटैक, 15 बच्चे अस्पताल में भर्ती
कोरबा में देवर-भाभी ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस - Double Suicide Case In Korba
कोरबा में आंधी तूफान से स्कूल का छज्जा गिरा, मिड डे मील खाते समय 11 बच्चे घायल, पांच बच्चों को जीपीएम किया गया रेफर
Last Updated : Mar 24, 2024, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details