हरियाणा

haryana

'पत्थर' का मधुमक्खियों ने लिया ख़तरनाक बदला, चरखी दादरी में स्टूडेंट्स पर किया अटैक, 30 घायल - Charkhi Dadri Honey Bees Attack

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Apr 1, 2024, 11:07 PM IST

Charkhi Dadri Honey Bees Attacked Students and School Staff : चरखी दादरी में किसी अंजान शख्स ने मधुमक्खियों के छत्ते पर पत्थर मार दिया जिसके बाद मधुमक्खियां भड़क गई और स्टूडेंट्स समेत स्टाफ पर हमला कर दिया. इस हमले में 30 लोग घायल हुए हैंं.

Charkhi Dadri Honey Bees Attacked Students and Staff Admitted to Hospital
चरखी दादरी में मधुमक्खियों का अटैक

चरखी दादरी : हरियाणा के चरखी दादरी में मधुमक्खियों ने अचानक से स्टूडेंट्स और स्टाफ पर धावा बोल दिया. अचानक से हुए हमले में कोई कुछ समझ नहीं पाया और इस दौरान करीब 30 लोग घायल हो गए हैं.

मधुमक्खियों का स्टूडेंट्स पर अटैक

जानकारी के मुताबिक सोमवार को बिरही कलां डाइट (District Institute of Education & Training- DIET) में अचानक से मधुमक्खियां भड़क गई और छत्ते से आकर उन्होंने नजदीक में मौजूद लोगों पर अटैक कर दिया. बताया जा रहा है कि इस दौरान मधुमक्खियों ने करीब 30 लोगों को डंक मारे जिससे वहां लोगों में अफरा-तफरा मच गई और भगदड़ जैसे हालात बन गए. घटना की जानकारी मिलने पर वहां पर एंंबुलेंस पहुंची और मधुमक्खियों के हमले में घायल लोगों को चरखी दादरी के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है.

छत्ते में पत्थर मारने से भड़की मधुमक्खियां

डाइट के वरिष्ठ प्रवक्ता नवरत्न पांडेय ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि स्टूडेंट्स के लिए वर्कशॉप आयोजित की गई थी, जिसमें हिस्सा लेने के लिए कई कॉलेजों से स्टूडेंट्स डाइट पहुंचे हुए थे. तभी इस दौरान असामाजिक तत्वों ने डाइट के नजदीक स्थित पेड़ों में लगे मधुमक्खियों के छत्तों में पत्थर मार दिया और मौके से फरार हो गए. इसके बाद मधुमक्खियां भड़क गई और उन्होंने डाइट के अंदर पहुंचे स्टूडेंट्स पर हमला कर दिया. इस दौरान दो दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट्स को मधुमक्खियों ने काटा है. फोन कर तत्काल एंबुलेस को बुलाया गया और स्टूडेंट्स को मधुमक्खियों से बचाने के लिए कमरे में बंद किया गया. एंबुलेंस आने पर प्रभावित विद्यार्थियों को दादरी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें :फायदे का सौदा है मधुमक्खी पालन, करोड़ों रुपये कमा रहा हरियाणा का ये किसान

ये भी पढ़ें :मधुमक्खियों के डंक से होगा कैंसर का इलाज, कीमोथेरेपी से कम हानिकारक होगा, जानिए कैसे?

ABOUT THE AUTHOR

...view details