दिल्ली

delhi

पंजाब: NIA विश्व हिंदू परिषद नेता की हत्या की जांच कर सकती है - vhp leader case

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 18, 2024, 2:19 PM IST

NIA can investigate Punjab vhp leader murder case: पंजाब के रोपड़ जिले के नंगल में हिंदू विश्व परिषद के नेता विकास बागा की हत्या की जांच एनआईए कर सकती है.

Central agencies can investigate murder of Vishwa Hindu Parishad leader Vikas Baga
पंजाब: एनआईए विश्व हिंदू परिषद नेता की हत्या की जांच कर सकती है

चंडीगढ़: रोपड़ जिले के नंगल में हिंदू विश्व परिषद के नेता विकास बागा की हत्या की जांच एनआईए कर सकती है. सूत्रों की मानें तो गृह मंत्रालय ने पंजाब पुलिस से इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी है और पुलिस की ओर से रिपोर्ट सौंपने की तैयारी की जा रही है. फिलहाल पंजाब पुलिस मामले की जांच कर रही है. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने यह भी बताया कि इस मामले में विदेश स्थित आतंकी संगठनों के संबंध पुर्तगाल और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े हैं. इस पूरे मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ में विदेशी हैंडलर्स के नाम सामने आ रहे हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच की मांग: इससे पहले विकास बग्गा के परिवार से दुख बांटने पहुंचे पंजाब विधानसभा के पूर्व स्पीकर राणा कमरपाल सिंह ने राज्य और केंद्र सरकार से मांग की कि इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से या सीबीआई कराई जाए . उन्होंने कहा कि जैसा कि पंजाब पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि इस मामले के तार पुर्तगाल में बैठे लोगों से जुड़े हुए हैं. इससे एक बात तो साफ है कि पंजाब पुलिस अकेले अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से निपटने और इस मामले को सुलझाने में सक्षम नहीं है. इसलिए इस केस को देश की बड़ी जांच एजेंसियों को सौंप दिया जाना चाहिए.

आरोपी रिमांड पर: बता दें कि फिलहाल हत्याकांड के आरोपी दोनों शूटर नंगल पुलिस की हिरासत में हैं और कल दोनों को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि रिमांड के दौरान दोनों आरोपियों से मामले को लेकर बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-इटली में पंजाब के एक शख्स की हत्या, आरोपी ने खुद को भी मारी गोली - Punjabi Murder Italy

ABOUT THE AUTHOR

...view details