ETV Bharat / state

बानसूर में पिकअप से 1800 किलो नकली कलाकंद जब्त

author img

By

Published : Oct 17, 2022, 9:23 PM IST

Updated : Oct 18, 2022, 12:48 AM IST

नकली कलाकंद जब्त
नकली कलाकंद जब्त

अलवर के बानसूर में पुलिस तथा क्यूआरटी टीम ने पिकअप गाड़ी से 28 कार्टन में करीब (Fake Kalakand seized in Alwar) 18 क्विंटल (1800 किलो) नकली कलाकंद जब्त किया है.

बानसूर (अलवर). दीपावली के त्यौहर के मौके पर खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इसके तहत अलवर जिले के बानसूर में नकली मिठाई बनाने वाले गिरोह सक्रिय होने की सूचना मिल (Fake Kalakand seized in Alwar) रही थी. इस पर बानसूर पुलिस तथा क्यूआरटी टीम ने कार्रवाई करते हुए पिकअप गाड़ी से 28 कार्टन से 1800 किलो नकली कलाकंद जब्त किया है.

थानाधिकारी राजकुमार राजौरा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कच्चे रास्ते से पिकअप गाड़ी में त्रिपाल लगाकर कुछ ले जाया जा रहा है. पुलिस और क्यूआरटी टीम ने गाड़ी का पीछा कर रुकवाया. तलाशी में भारी मात्रा में 28 कार्टून में 1800 किलो कलाकंद मिला. जांच करने पर कलाकंद से बदबू आ रही थी. इसपर अलवर खाद्य विभाग टीम को सूचना दी गई.

पढ़ें. बीकानेर से उदयपुर आ रही बस से 2000 किलो मावा बरामद, फूड इंस्पेक्टर ने लिए सैंपल

मौके पर खाद्य विभाग की टीम पहुंची. जांच में कलाकंद के नकली होने की पुष्टि की गई. खाद्य विभाग इंस्पेक्टर केशव अग्रवाल के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. खाद्य विभाग अधिकारी ने बताया कि नकली कलाकंद भर कर ये लोग जयपुर-दिल्ली हाईवे के होटलों पर सप्लाई करते थे. उपखंड अधिकारी राहुल सैनी की मौजूदगी में नकली कलाकंद को जमीन में दबाया गया है.

Last Updated :Oct 18, 2022, 12:48 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.