ETV Bharat / city

बीकानेर से उदयपुर आ रही बस से 2000 किलो मावा बरामद, फूड इंस्पेक्टर ने लिए सैंपल

author img

By

Published : Oct 17, 2022, 3:32 PM IST

बीकानेर से उदयपुर आ रही एक निजी से पुलिस ने 2000 किलो (Mawa confiscated from bus in Udaipur) से अधिक मावा बरामद किया है. फूड इंस्पेक्टर की ओर से इनके सैंपल लिए गए हैं. वहीं जब्त मावे को कोल्ड स्टोरेज में रखवाया है.

Mawa confiscated from bus in Udaipur
Mawa confiscated from bus in Udaipur

उदयपुर. दिवाली का पर्व नजदीक आने के साथ ही उदयपुर जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग अलर्ट (Mawa confiscated from bus in Udaipur) मोड पर है. सोमवार को शहर के सुखेर थाना इलाके में बीकानेर से उदयपुर आ रही एक बस से पुलिस ने 2000 किलो से अधिक मावा बरामद किया है. इसमें मीठा और फीका मावा शामिल है. साथ ही 414 किलो रसगुल्ले भी बरामद किए गए हैं. इस मामले की सूचना फूड सैंपल अधिकारियों को दी है. वहीं जब्त मावे को कोल्ड स्टोरेज में रखवाया है.

फूड इंस्पेक्टर अशोक गुप्ता ने बताया कि बीकानेर के नोखा से यह बस उदयपुर आ रही थी. पुलिस ने शहर के सुखेर इलाके में बस को (Rajasthan Food Dept In alert Mode) रुकवाया. बस में बड़ी तादाद में मावा, रसगुल्ले, और मीठा मावा बरामद किया गया. फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच के दौरान 1620 किलो मीठा मावा व 450 किलो फीका मावा बरामद किया गया है. साथ ही जांच में 414 किलो रसगुल्ले भी मिले हैं.

पढ़ें. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: जयपुर-बीकानेर में पकड़ा गया मिलावटी घी, एक आरोपी हिरासत में

फूड इंस्पेक्टर की ओर से इन सभी के सैंपल लेकर जांच की जा रही है. सैंपल को लैब (Adulteration of sweets in festive season) में भेजा जाएगा. फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि मीठा मावा 90 लोहे के डब्बे में भरा हुआ था. वहीं रसगुल्ले 23 लोहे के डब्बे में भरे हुए थे. उन्होंने कहा कि दीवाली को देखते हुए लगातार खाद्य विभाग की ओर से कार्रवाई की जा रही है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.