करोड़ों के लेनदेन मामले में MP कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को बर्खास्त करने की उठी मांग

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 6, 2023, 2:16 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 3:55 PM IST

Narendra Singh Tomar son video viral

Tomar Son Video Video: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तोमर के बेटे करोड़ों के लेनदेन की बात करते दिख रहे हैं. फिलहाल एमपी कांग्रेस ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है. इसके साथ ही कांग्रेस अब केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बर्खास्त करने और उनके बेटे की गिरफ्तारी करने की मांग कर रही है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने लगाए आरोप

भोपाल। कांग्रेस ने नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर के वायरल वीडियो के मामले में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने वायरल वीडियो के मामले पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बर्खास्त किए जाने और उनके बेटे देवेंद्र तोमर की गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि "जब तक इन पर कार्रवाई नहीं की जाती, मध्य प्रदेश में निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव संभव नहीं हैं." वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि "पार्टी ना तो इस वीडियो की पुष्टि करती है और ना ही खंडन करती है, लेकिन जिस तरह से इसमें खनन कारोबारी से करोड़ों रुपए के लेनदेन की बात हो रही है उसकी सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स को तत्काल जांच करनी चाहिए." एक सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि "दो दिन के लिए मुझे ED के पावर्स दे दिए जाएं तो बीजेपी के सभी नेता जेल के अंदर होंगे."

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाए आरोप: मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने वायरल वीडियो को दिखाते हुए कहा कि "वीडियो में नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर एक बिचौलिए के जरिए माइनिंग कारोबारी से करोड़ों रुपए के लेनदेन के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट के बंदोबस्त की बात कर रहे हैं. नरेंद्र सिंह तोमर 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री भी रह चुके हैं, वायरल वीडियो में त्यागी सरनेम वाले RBI से रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी के 100 करोड़ रुपए लेने की तैयारी की बात भी हो रही है, इसमें एड्रेस के रूप कृष्ण मेनन मार्ग को बताया जा रहा है. दिल्ली में कृष्ण मेनन मार्ग पर ही नरेंद्र सिंह तोमर का बंगला है और तोमर की ठीक बंगले के सामने गृहमंत्री अमित शाह का भी बंगला है."

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो वायरल

ईडी कब करेगी तोमर और उनके परिवार पर कार्रवाई: कांग्रेस प्रवक्ता ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से मांग की है कि वीडियो का संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई की जाए, इस पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज द्वारा ज्यूडिशल इंक्वारी होनी चाहिए. जब तक इस मामले की जांच हो, तब तक नरेंद्र सिंह तोमर को मंत्री परिषद से बर्खास्त किया जाए. साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग का केस रजिस्टर्ड कर इसकी जांच एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट द्वारा शुरू की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि "काले धन पर बात करने वाली बीजेपी आखिर इस मामले पर चुप क्यों है, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़कर जवाब देना चाहिए. यह पैसा प्रदेश के किसानों, मजदूरों का है जो नरेंद्र सिंह तोमर के परिवार को दिया जा रहा है. जब वीडियो प्रूफ है तो इनकम टेक्स और ईडी कब इस काले धन पर कार्रवाई करेगी, कब ईडी देवेन्द्र तोमर और नरेंद्र सिंह तोमर से पूछताछ कब करेगी."

Read More:

महादेव ऐप को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना: महादेव ऐप को लेकर केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि महादेव एप मामले में मोदी सरकार के हाथ काले हैं, छत्तीसगढ़ पुलिस में मार्च में इस मामले में प्रकरण दर्ज किया था, अब इस शिकायत के आधार पर जांच एजेंसियों द्वारा छत्तीसगढ़ में कार्रवाई कर रही हैं. छत्तीसगढ़ सरकार पहले से इस मामले में ऐप को बैन करने की मांग की थी, लेकिन अब जब केंद्र सरकार पर दबाव बनाया गया तो केंद्र ने इसे बैन कर दिया. उन्होंने मोदी सरकार द्वारा की जा रही तमाम घोषणाओं को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश या राजस्थान जाकर मोदी गारंटी दे रहे हैं जो एक्सपायर हो चुकी है, जब-जब बीजेपी आती है तब-तक वह बौखलाती है. बीजेपी के डूबने पर ईडी का सहारा होता है, लेकिन ईडी को नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले पर पहुंचने चाहिए."

भाजपा बोली- फेक है वीडियो: इस वीडियो को लेकर भाजपा का एक कार्यकर्ता पप्पू तोमर सिविल लाइन थाने में आवेदन देने पहुंचा. कार्यकर्ता ने बताया कि ''किसी ने चुनावी लाभ लेने के लिए फेक वीडियो बनाया है, इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है.'' पुलिस ने इस आवेदन पर से जांच करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. एएसपी अरविंद सिंह ठाकुर का कहना है कि, ''बीते रोज एक वीडियो सामने आया था. इसमे देवेंद्र प्रताप किसी के साथ फोन पर पैसों के लेनदेन को बात कर रहे थे. आज बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने थाने आवेदन दिया है. इसमें बताया गया है कि, यह फेक वीडियो हमारी छवि धूमिल करने के लिए बनाया गया है. इसमे अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.''

Last Updated :Nov 6, 2023, 3:55 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.