भारतीय महिला हॉकी टीम पहुंची खूंटी, मैच से पहले एस्ट्रोटर्फ मैदान में किया अभ्यास

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 6, 2024, 9:17 PM IST

Hockey Olympic Qualifier 2024

Hockey Olympic Qualifier 2024. हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में मैच से पहले अभ्यास करने भारतीय महिला हॉकी टीम खूंटी के ब्लू एस्ट्रोटर्फ मैदान पहुंची. इस दौरान पूरी टीम का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. भारतीय टीम की उपकप्तान निक्की प्रधान खूंटी की ही रहने वाली हैं.

खूंटी पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम

खूंटी: शनिवार को एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम झारखंड आते ही खूंटी पहुंची. खूंटी पहुंचने पर टीम का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. भारतीय महिला हॉकी टीम ने खूंटी के ब्लू एस्ट्रोटर्फ मैदान में मैच के लिए अभ्यास किया. झारखंड की बेटी और दो बार की ओलंपियन भारतीय महिला हॉकी टीम की उप-कप्तान निक्की प्रधान ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि अंतरराष्ट्रीय टीम अभ्यास के लिए खूंटी मैदान पहुंची है. हमने कभी नहीं सोचा था कि राष्ट्रीय टीम खूंटी पहुंचेगी. खूंटी में बहुत अच्छी व्यवस्था की गयी है. यहां बच्चे भी आये हैं, खिलाड़ियों को खेलते देख उन्हें प्रेरणा मिलेगी.

झारखंड हॉकी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अशोक भगत ने कहा कि खूंटी के लोगों और यहां के बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए महिला हॉकी राष्ट्रीय टीम यहां पहुंची है और अभ्यास कर रही है. इससे यहां की खेल प्रतिभाएं विकसित होंगी. साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम की उपकप्तान खूंटी की ही निक्की प्रधान हैं. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. इस बार हमारी टीम ओलंपिक क्वालीफाइंग टीम जरूर बनेगी, ऐसे में निक्की प्रधान तीन बार की ओलंपियन हो जाएंगी.

13 जनवरी को होगा भारत का पहला मैच: टीम में खूंटी जिले की निक्की प्रधान समेत भारतीय टीम की सभी हॉकी खिलाड़ी शामिल थीं. इस दौरान उपायुक्त लोकेश मिश्रा, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, परियोजना निदेशक, आईटीडीए सहित जिले के हॉकी खिलाड़ी और खेल प्रेमी उपस्थित थे. सभी ने बिरसा कॉलेज परिसर के एस्ट्रोटर्फ मैदान में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को अभ्यास करते देखा. अभ्यास के बाद सभी खिलाड़ियों और टीम कोच को उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने सम्मानित किया. एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का आयोजन 13 से 19 जनवरी तक मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी, रांची में किया जाना है. भारत अपने शुरुआती मैच में 13 जनवरी को अमेरिका से भिड़ेगा, उसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड से, इसके बाद एक दिन के आराम के बाद, भारत 16 जनवरी को इटली से खेलेगा. सेमीफाइनल 18 जनवरी और फाइनल 19 जनवरी को होगा.

यह भी पढ़ें: हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 में शामिल होने रांची पहुंची भारतीय महिला टीम, 14 को भारत का पहला मैच

यह भी पढ़ें: हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल जारी, जानिए किस दिन कौन सी टीम का है मैच

यह भी पढ़ें: हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां तेज, रांची नगर निगम सफाई अभियान में जुटा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.