हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां तेज, रांची नगर निगम सफाई अभियान में जुटा

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 6, 2024, 4:58 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/05-January-2024/jh-ran-02-avb-hockey-7203712_05012024180527_0501f_1704458127_283.jpg

Municipal Corporation Ranchi running cleanliness campaign. हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट को लेकर रांची को चमकाने का काम शुरू हो गया है. रांची नगर निगम के आयुक्त ने सफाई को लेकर कर्मियों को कई निर्देश जारी किए हैं.

रांची: राजधानी रांची में 13 जनवरी से शुरू होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर हॉकी टूर्नामेंट की तैयारी जोर-जोर से की जा रही है. नगर निगम की तरफ से भी इस टूर्नामेंट को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. साफ-सफाई को लेकर कई निर्देश जारी किए गए हैं.

शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर चलाया जा रहा सफाई अभियानः रांची नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार ने बताया कि यह टूर्नामेंट रांची के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. इस टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए कई मेहमान खिलाड़ी भी रांची पहुंचे हैं. ऐसे में रांची की अच्छी छवि बने यह नगर निगम की जिम्मेदारी बनती है. उन्होंने बताया कि नगर निगम अपनी जिम्मेदारियां को लेकर गंभीर है. जहां पर मैच का आयोजन होगा सिर्फ वहां ही नहीं, बल्कि शहर के विभिन्न चौक-चौराहों की सफाई की जा रही है. देर रात सफाई कर्मचारी अभियान मोड में शहर में जमा कचरे को एकत्रित कर डिस्पोज कर रहे हैं. नगर आयुक्त अमित कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले साफ-सफाई के लिए टीम का गठन किया गया है. साथ ही टीम के कार्यों की निगरानी की जा रही है. रांची नगर निगम की तरफ से लोगों के बैठने और अन्य व्यवस्था का भी इंतजाम किया जा रहा है.

हॉकी का मैच देखने के लिए मैदान के बाहर लगाई गई एलईडी स्क्रीनः नगर आयुक्त अमित कुमार ने बताया कि ओलंपिक 24 क्वालीफायर टूर्नामेंट देखने के लिए निःशुल्क व्यवस्था की गई है. ऐसे में अत्यधिक भीड़ देखने को मिल सकती है. इसलिए एलईडी का इंतजाम किया गया है, ताकि जो लोग बाहर में हो वह भी मैदान में चल रहे टूर्नामेंट का आनंद स्क्रीन पर देखकर ले सकें. मोरहाबादी में लगाई गई बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन से मैच का प्रसारण किया जाएगा. जिसके माध्यम से स्टेडियम से बाहर बैठे लोग भी मैच का लुत्फ उठा सकेंगे.

रांची की छवि बेहतर बनाने की कोशिश में जुटा निगमः मालूम हो कि रांची के मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 13 जनवरी से 19 जनवरी तक हॉकी मैच का आयोजन होगा. जिसमें भारत, अमेरिका, इटली, न्यूजीलैंड, जर्मनी, जापान, चिल्ली और चेक रिपब्लिक देश की टीम शामिल होगी. ऐसे में विदेशों से आए खिलाड़ियों के सामने रांची की छवि अच्छी हो और यहां का वातावरण खिलाड़ियों को पसंद आए इसे लेकर रांची नगर निगम की टीम विशेष तैयारी कर रही है, ताकि झारखंड की राजधानी रांची का नाम देश दुनिया में रोशन हो सके.

ये भी पढ़ें-

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल जारी, जानिए किस दिन कौन सी टीम का है मैच

झारखंड हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी के लिए तैयार

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 में शामिल होने रांची पहुंची भारतीय महिला टीम, 14 को भारत का पहला मैच

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.