हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल जारी, जानिए किस दिन कौन सी टीम का है मैच

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 5, 2024, 10:16 PM IST

Hockey In Ranchi

Hockey Olympic Qualifier Tournament. रांची के खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के आठ मैच रांची में खेले जाएंगे. इसके लिए बाकायदा शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

रांची:13 जनवरी से 19 जनवरी तक रांची में एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर मैच का आयोजन किया जाएगा. इसमें विश्व की आठ टीमें शामिल होंगी. टीमों में भारत के साथ जर्मनी, जापान, न्यूजीलैंड, चेक रिपब्लिक, इटली और अमेरिका शामिल है.टीमों को पूल ए और पूल बी में विभक्त किया गया है. एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में जो महिला टीम अपना बेहतर प्रदर्शन करेगी और जीत कर टॉप थ्री में पहुंचेगी वह पेरिस में होने वाले ओलंपिक में खेलेगी. हॉकी एसोसिएशन की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल में 13 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे से रात्रि के 9:00 बजे तक मैच का आयोजन किया जाएगा.

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट का शेड्यूल.
हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट का शेड्यूल.

13 जनवरी से हॉकी का महासंग्राम होगा शुरूः टूर्नामेंट के पहले दिन यानी 13 जनवरी को जर्मनी और चिली के बीच पहला मैच खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच जापान और चेक गणराज्य के बीच खेला जाएगा. उसके बाद शाम 5:00 बजे न्यूजीलैंड और इटली के बीच मैच का आयोजन होगा और फिर देर शाम 7:30 से रात्रि के 9:00 बजे तक भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मैच का आयोजन होगा. वहीं 14 जनवरी को पहला मैच चिली और चेक गणराज्य के बीच आयोजित होगा, जबकि दूसरा मैच जापान और जर्मनी के बीच में होगा, तीसरा मैच अमेरिका और इटली के बीच में होगा और चौथा मैच न्यूजीलैंड और भारत के बीच होगा.

वहीं 15 जनवरी को आराम का दिन रखा गया है और फिर 16 जनवरी को पहला मैच जर्मनी और चेक गणराज्य के बीच होगा. दूसरा मैच चिली और जापान के बीच होगा, तीसरा मैच यूनाइटेड स्टेट और न्यूजीलैंड के बीच होगा, जबकि चौथा मैच इंडिया और इटली के बीच खेला जाएगा. चार दिनों के मैच के बाद पांचवें दिन यानी 17 जनवरी को रेस्ट डे रखा गया है.इस दिन सभी खिलाड़ी आराम करेंगे और फिर 18 और 19 जनवरी को वही टीम मैदान पर उतरेगी जो पिछले चार दिनों में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

झारखंड सरकार के आग्रह पर टूर्नामेंट के आठ मैच रांची के कराए जा रहे हैंः बता दें कि इस टूर्नामेंट को लेकर झारखंड सरकार ने इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन से आग्रह किया था कि मैच का आयोजन रांची में कराया जाए. जिसके बाद आठ टीमों का मैच रांची में कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

झारखंड हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर की मेजबानी के लिए तैयार

खूंटी की हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान के गांव में मैच का सीधा प्रसारण, ग्रामीणों में उत्साह

Womens Asian Champions Trophy 2023: भारत-जापान आज होंगे आमने-सामने, नंबर वन बनने की होगी टक्कर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.