मंडी के खोलानाल में ट्रायल के बाद फिर कभी लौटकर नहीं आई HRTC बस, लोगों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 1, 2024, 8:30 PM IST

kholanl villagers waiting for hrtc bus service

मंडी के सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले दुर्गम क्षेत्र खोलानाल गांव को 2021 में सड़कों से जोड़ा गया था, बस का सफल ट्रायल भी कर दिया गया, लेकिन उसके बाद एचआरटीसी की बस फिर कभी लौटकर वापस नहीं आई. जिसके कारण खोलानाल वासियों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

स्थानीय निवासी जानकारी देते हुए।

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में आजादी के 70 साल बाद 2018 में सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले दुर्गम क्षेत्र खोलानाल गांव को पहली बार सड़क सुविधा से जोड़ा गया था. जिसके बाद कच्ची सड़क को पक्का भी कर दिया गया और वर्ष 2021 में इस सड़क पर बस का सफल ट्रायल भी किया गया, लेकिन ट्रायल वाले दिन इस गांव तक आई एचआरटीसी की बस फिर कभी लौटकर वापस नहीं आई. ट्रायल के बाद किसी ने भी इस गांव के लिए बस सेवा को सुचारू रखने की जहमत नहीं उठाई. जिसके कारण लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

हाल ही में भारी बारिश के कारण यहां के लिए जाने वाली सड़क बूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. लोक निर्माण विभाग ने जुगाड़ से इस सड़क को छोटे वाहनों के लिए तो खोल दिया है, लेकिन बड़े वाहन इस सड़क पर नहीं जा पा रहे हैं. ग्रामीण जीवानंद, शेष राम, सूरजमणी और खोलानाल पंचायत की प्रधान भगवती देवी ने बताया कि इलाके के लोगों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. या तो पैदल सफर करना पड़ रहा है या फिर टैक्सियों और छोटे वाहनों को भारी भरकम किराया देकर आना-जाना पड़ रहा है. इन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि खोलानाल गांव और इससे आगे तक जो सड़क बनी है उसे जल्द से जल्द बड़े वाहनों के लिए सुचारू किया जाए और उसके बाद इस सड़क पर बस सेवा को शुरू किया जाए.

वहीं, लोक निर्माण विभाग थलौट मंडल के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ई. विनोद शर्मा ने बताया कि बाखली से खोलानाल सड़क को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है, लेकिन बड़े वाहन अभी इसपर नहीं जा सकते. सड़क काफी जगह क्षतिग्रस्त हुई है और इसकी मुरम्मत के लिए पैसों की जरूरत है. जो पैसे विभाग के पास हैं उनसे थोड़ा-बहुत काम करवाया जा रहा है. बाकी कार्य पैसा स्वीकृत होने पर ही करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बड़ी राहत: नए साल में बढ़ी राशन कार्ड के लिए ई-केवाईसी की डेडलाइन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.