माइनस डिग्री तापमान में राष्ट्रगान गाते दिखे आइस हॉकी प्रशिक्षु, स्पीति में ले रहे प्रशिक्षण

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 30, 2023, 5:22 PM IST

Updated : Dec 30, 2023, 6:04 PM IST

Players Practicing In Ice Hockey Rink In Minus Degree Temperature

हिमाचल प्रदेश के स्पीति में माइनस डिग्री तापमान में आइस हॉकी रिंक में खिलाड़ियों का राष्ट्रगान गाते एक वीडियो सामने आया है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ये खिलाड़ी 2024 में होने वाले आइस हॉकी की प्रतियोगिता के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

माइनस डिग्री तापमान में आइस हॉकी रिंक में उतरे खिलाड़ी

लाहौल स्पीति: हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले के स्पीति में इन दिनों माइनस तापमान में जहां खिलाड़ी आइस हॉकी का प्रशिक्षण ले रहे हैं. वहीं, माइनस तापमान में खिलाड़ियों का राष्ट्रगान गाने का वीडियो भी अब सामने आया है. जिसमे रिंक में खिलाड़ी प्रशिक्षण के साथ-साथ खिलाड़ी राष्ट्रगान गा रहे है. यह वीडियो स्पीति घाटी का हैं, जहां पर आगामी माह में होने वाली आइस हॉकी की प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ी माइनस तापमान में भी जमकर पसीना बहा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, स्पीति घाटी में जनवरी 2024 में आइस हॉकी कप का आयोजन किया जाना है. इस कैंप में छह स्थानों से चयनित खिलाड़ियों को एंडवास कोचिंग देने के बाद मैच खेलने की सुविधा दी जाएगी. इन्ही में से विजेता टीम को स्पीति आइस हॉकी कप से नवाजा जाएगा. काजा के एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि स्पीति में आइस हॉकी को विंटर खेल के तौर पर प्रोत्साहित किया जा रहा है. यहां के बच्चों को स्टेमिना आइस हॉकी खेल के लिए बेहतरीन है.

एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि बच्चों को आइस हॉकी की बेसिक से लेकर एडवांस तक कोचिंग दी जा रही है, ताकि स्पीति के बच्चे आइस हॉकी को करियर के तौर पर देखे और देश का प्रतिनिधित्व करें. पहले भी स्पीति के कुछ बच्चे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके है. एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि स्पीति के सगनम, शिचलिंग, हल, काजा, लोसर में आइस रिंक तैयार करके आइस हॉकी की बेसिक कोचिंग दी जा रही है. जनवरी 2024 में आइस हॉकी स्पीति कप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें स्पीति की ही टीमें हिस्सा लेंगी.

ये भी पढ़ें: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए तैयार पर्यटन नगरी डलहौजी, स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात

Last Updated :Dec 30, 2023, 6:04 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.