न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए तैयार पर्यटन नगरी डलहौजी, स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 30, 2023, 7:47 AM IST

Updated : Dec 30, 2023, 12:55 PM IST

New Year Celebration in Dalhousie

Himachal Tourist Places: चंबा की सबसे खूबसूरत मानी जाने वाली पर्यटन नगरी डलहौजी नए साल के जश्न के लिए पूरी तरह से तैयार है. टूरिस्ट डेस्टिनेशन के साथ ही चंबा पुलिस ने भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. कानून व्यवस्था और ट्रैफिक सुचारू बनाए रखने के लिए स्पेशल पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

नए साल के जश्न के लिए डलहौजी तैयार

चंबा: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बड़ी संख्या में सैलानियों ने पहाड़ों का रुख करना शुरू कर दिया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश भी सैलानियों के स्वागत के लिए तैयार है. प्रदेश भर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन और सैलानियों के स्वागत की तैयारियां कर ली गई हैं. बात करें जिला चंबा की तो यहां पर भी नए साल के जश्न की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

नए साल के जश्न के लिए डलहौजी तैयार: चंबा जिले की सबसे खूबसूरत पर्यटन नगरी डलहौजी नए साल के जश्न के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है. हर साल डलहौजी में हजारों-लाखों सैलानी घूमने आते हैं. यहां के खूबसूरत नजारे, हरियाली की चादर लपेटे प्रकृति देश-विदेश के सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करती है. नए साल के जश्न के मौके पर बड़ी संख्या में सैलानी पर्यटन नगरी डलहौजी का रुख करते हैं. ऐसे में चंबा पुलिस के लिए बेहद जरूरी हो जाता है की इस दौरान सैलानियों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं और क्षेत्र में कानून व्यवस्था भी बनी रहे.

New Year Celebration in Dalhousie
पर्यटन नगरी डलहौजी

डलहौजी में स्पेशल पुलिस फोर्स तैनात: चंबा पुलिस के अनुसार नए साल के जश्न के लिए पुलिस ने अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली है. कानून व्यवस्था और सैलानियों की सुरक्षा की दृष्टि से जश्न के लिए विशेष पुलिस बल तैनात किए जाएंगे. डलहौजी थाना सहित अन्य पुलिस चौकियों से जवान डलहौजी में नए साल के अवसर पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. कानून व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस भी पूरी मुस्तैदी से तैनात रहेगी. वहीं, सैलानियों की आड़ में आए हुड़दंगबाजों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी, जिन्हें किसी सूरत में नहीं बक्शा जाएगा.

डीएसपी डलहौजी हेमंत ठाकुर ने बताया कि नए साल को लेकर ज्यादा पर्यटकों के आने की संभावना है. ऐसे में पुलिस कानून व्यवस्था और ट्रैफिक दोनों पर विशेष नजर रखेगी. नए साल के जश्न के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. नए साल में पर्यटकों की अधिक संख्या बढ़ने की उम्मीद है ऐसे में कानून व्यवस्था और ट्रैफिक को लेकर पुलिस ने वन वे ट्रैफिक किया है, ताकि जाम ना लग सके. इसके साथ ही डलहौजी के लिए जिला पुलिस से 40 से 50 अतिरिक्त जवानों की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की हसीन वादियों में मनाइए नये साल का जश्न, सैलानियों के लिए कुल्लू और लाहौल तैयार

Last Updated :Dec 30, 2023, 12:55 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.