कुल्लू में जंगल की आग बुझाते वक्त एक व्यक्ति झुलसा, PGI ले जाते समय रास्ते में तोड़ा दम

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 9:52 AM IST

Etv Bharat

कुल्लू जिला की जंगल में आग लगी है. वहीं, जंगल की आग बुझाने गए दलाशनी गांव के वीर सिंह की झुलसने से मौत हो गई. पढ़िए पूरी खबर...

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू की जंगलों में इन दिनों आग लगी हुई है. वहीं, जंगल में लगी आग की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि व्यक्ति अपने घर के समीप जंगल में लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहा था, इस दौरान वह आग की चपेट में आ गया. अब पुलिस की टीम ने मामले की छानबीन भी शुरू कर दी है.

कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह मामला दलाशनी पंचायत का है. बीती शाम जब दलाशनी के जंगल में आग भड़क गई और देखते ही देखते दलाशनी निवासी वीर सिंह के घर पहुंच गई. ऐसे में वीर सिंह और अन्य लोग आग बुझाने के प्रयास में जुट गए, लेकिन तभी वीर सिंह आग के बीच गिर गया और वह बुरी तरह से झुलस गया.

ग्रामीणों पहले उसे इलाज के लिए ढालपुर अस्पताल ले गए. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया. आग से झुलसे वीर सिंह को नेरचौक मेडिकल कॉलेज से पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर किया गया, लेकिन पीजीआई पहुंचने से पहले ही वीर सिंह की मौत हो गई. ऐसे में अब भुंतर पुलिस की टीम ने भी मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

दलाशनी पंचायत के उप प्रधान अजय ठाकुर ने बताया कि यहां पर दो दिनों से जंगल में आग लगी हुई है. जिससे वन संपदा को खासा नुकसान हुआ है. वीर सिंह अपने घर को बचाने के लिए आग बुझाने का काम कर रहा था, लेकिन वह आग बुझाते समय बुरी तरह से झुलस गया. जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि कुल्लू पुलिस की टीम भी अब मामले की छानबीन में जुट गई है. जंगल में आग लगाने वाले शरारती तत्वों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें: गोबर-गौमूत्र से जैविक खाद और कीटनाशक का निर्माण, मंडी के बलवीर सिंह कर रहे किसानों को प्रशिक्षित

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.