राष्ट्रीय पैरा गेम्स में ज्योति ठाकुर ने शॉट पुट में जीता गोल्ड, हिमाचल प्रदेश का बढ़ाया मान

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 1:20 PM IST

Etv Bharat

Jyoti Thakur Won Gold Medal: कुल्लू जिले की ज्योति ठाकुर ने राष्ट्रीय पैरा गेम्स में शॉट पुट में गोल्ड मेडल जीता है. इसके अलावा ज्योति ने डिस्क थ्रो में भी कांस्य पदक जीता है. पढ़िए पूरी खबर...

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश की ज्योति ठाकुर ने राष्ट्रीय पैरा गेम्स शॉट पुट में गोल्ड मेडल हासिल किया है. इसके अलावा ज्योति ने डिस्क थ्रो प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीतकर हिमाचल प्रदेश सहित देश का नाम रोशन किया है. यह राष्ट्रीय पैरा गेम्स प्रतियोगिता गोवा में आयोजित हुई थी. ज्योति की इस उपलब्धि पर परिवार सहित पूरे प्रदेश में खुशी की लहर है.

Jyoti thakur won gold medal
राष्ट्रीय पैरा गेम्स में ज्योति ठाकुर ने शॉट पुट में जीता गोल्ड

ज्योति ठाकुर जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत बालागाड़ के जलाफड़ गांव की रहने वाली हैं. ज्योति ठाकुर ने राष्ट्रीय पैरा गेम्स शॉट पुट में गोल्ड मेडल जीता है. वहीं, डिस्क थ्रो प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक हासिल कर कुल्लू सहित पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है. ज्योति ठाकुर ने इससे पहले दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भी भाग लिया था और उड़ीसा में भी आयोजित पैरा गेम्स में गोल्ड मेडल जीते थे.

इसके अलावा पुणे में भी पैरा गेम्स में शॉट पुट और डिस्क थ्रो में ज्योति ठाकुर ने 2 गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल जीते थे. पैरा खिलाड़ी ज्योति ठाकुर ने बताया कि पैरा राष्ट्रीय खेल कूद प्रतियोगिता जो पैरा ओलंपिक कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा गोवा में 9 से 13 जनवरी 2024 तक आयोजित की गई थी. उसमें उन्होंने शॉट पुट में स्वर्ण पदक और डिस्क थ्रो में कांस्य पदक जीता है. इसका पूरा श्रेय वो अपने कोच ललित ठाकुर और अपने परिजनों को दिया है.

वही, ज्योति ठाकुर की इस उपलब्धि पर बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, जिला कुल्लू भाजपा महिला मोर्चा की प्रवक्ता खेमा दीपक ने बधाई दी है. उन्होंने कहा कि ज्योति जलाफड़ गांव के गौतम राम ठाकुर की बेटी हैं. वह बचपन से ही काफी प्रतिभावान रही हैं. ज्योति ठाकुर की इस उपलब्धि से जिला कुल्लू सहित हिमाचल प्रदेश का नाम पूरे भारत में रोशन हुआ है.

ये भी पढ़ें: शिमला आइस स्केटिंग रिंक में ओपन जिमखाना, बच्चों ने दिखाए करतब, आज शाम होगा कार्निवल का आयोजन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.