MP चुनाव में VVIP नेताओं का मतदान के बाद बयान, नरोत्तम बोले, कमल का बटन दबा तो पाकिस्तानी आतंकी होंगे खत्म!

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 17, 2023, 12:13 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 2:26 PM IST

MP Assembly Election 2023

एमपी में एक-एक कर दिग्गज अपने मत का प्रयोग करने पहुंच रहे हैं. इस दौरान मतदान करने पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मतदान के बाद बड़ा बयान दिया. वहीं सीएम शिवराज, कमलनाथ से लेकर कई दिग्गजों ने अपने मत का प्रयोग किया

दिग्गजों ने डाला वोट

भोपाल। मध्य प्रदेश में आज यानि की शुक्रवार को चुनावी महाकुंभ का सबसे खास दिन है. 17 नवंबर को एमपी में एक चरण में मतदान जारी है. वहीं इसी बीच प्रदेश के गृह मंत्री ने कुछ ऐसा बयान दिया जो चर्चाओं में आग गया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि अगर एमपी में कमल के बटन पर वोट डालेंगे तो पाकिस्तान में तबाही आएगी. जबकि दूसरा दल अगर जीतता है तो पाकिस्तान में खुशियां मनाई जाएगी.

कमल के बटन दबाने पर पाक में आएगी तबाही: मतदान करने पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. गृहमंत्री ने कहा है कि 'अगर दूसरा दल जीतेगा तो पाकिस्तान में खुशियां मनाई जाएगी. इसलिए आवश्यक है कि राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए कमल का बटन दबाएं. मध्य प्रदेश में कोई भी व्यक्ति कमल का बटन दबाएगा तो सीमा पर सैनिक की बाजू मजबूत होगी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तान में दहशत होगी कि मोदी जी आ रहे हैं. कमल का बटन दबाने से आतंकवाद में दहशत का माहौल होता है. जो लोग देश की सीमा पर रक्षा करने के लिए नहीं जा पाते हैं. उनके लिए देश की सेवा करने का अवसर है कि वह कमल का बटन दबाएं और राष्ट्रहित में अपना योगदान दें. बता दें गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में पहुंचकर मतदान किया.

नरोत्तम मिश्रा के बयान पर कांग्रेस का पलटवार: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर दतिया में कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती ने 'दतिया विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी वा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सबसे बढ़ा आतंकवादी कह दिया. यह बयान सुर्खियों में आ गया है.

सीएम ने किया मत का प्रयोग: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सीहोर के ग्राम जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में अपने मत का प्रयोग किया. सीएम शिवराज ने मां नर्मदा का पूजन कर गांव के मंदिर में पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया.

पूजा-अचर्ना के बाद कमलनाथ ने डाला वोट: वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में मतदान किया. इससे पहले पूर्व सीएम ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर जीत का आशीर्वाद लिया. कमलनाथ के साथ उनके बेटे नकुलनाथ और बहू भी मौजूद रहीं.

प्रहलाद पटेल ने डाला वोट: एमपी में एक के बाद एक वीवीआईपी मतदान करने पहुंच रहे हैं. नरोत्तम मिश्रा के अलावा केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल ने अपने मतदान क्रमांक पर जाकर मतदान किया. प्रहलदा पटेल ने अपने छोटे भाई व पूर्व राज्य मंत्री जालम सिंह पटेल सहित लाइन में लगकर आदर्श मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.

सिंधिया ने डाला वोट

सिंधिया ने भी किया मत का प्रयोग: वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मतदान करने पहुंचे. सिंधिया ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के AMI शिशु मंदिर में वोट डाला. इस दौरान सिंधिया ने कहा मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है. कांग्रेस की सोच उन्हें सलामत हो. वहीं सीएम फेस को लेकर सिंधिया ने कहा कि मैं CM की रेस में नहीं हूं, यह पार्टी निर्णय करेगी.

यहां पढ़ें...

प्रद्युम्न सिंह तोमर और वीडी शर्मा ने भी किया मतदान: वहीं ग्वालियर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचे. जहां उन्होंने पत्नी, बेटी और बेटे के साथ ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के साथ मतदान किया. उन्होंने कहा अबकी बार प्रचंड बहुत सी भाजपा बनाएगी सरकार.

वीडी शर्मा ने भी डाला वोट: मंत्री प्रभुराम चौधरी ने भी अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. इसी के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी वोट डाला. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती टीकमगढ़ पहुंची. जहां उन्होंने अपने पैतृक निवास डूंडा में वोट डाला.

  • #WATCH मध्य प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने आज अपने पैतृक निवास डूंडा, टीकमगढ़ में वोट डाला। pic.twitter.com/eLcjFdARdd

    — ANI_HindiNews (@AHindinews) November 17, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

कुलस्ते बोले बन रही भाजपा की सरकार: मंडला जिले की निवास विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी व केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने अपनी पत्नी सहित बूथ क्रमांक 131 गृह ग्राम जेवरा में मतदान किया. इस दौरान मीडिया से बात चीत करते हुए कुलस्ते ने कहा 'सुबह से मतदाताओं में मतदान के लिए काफी उतसाह देखा जा रहा है. इस बार सबसे ज्यादा हर पोलिंग बूथ पर महिलाओं की संख्या ज्यादा दिख रही है. साथ ही कहा लाडली बहना योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ प्रदेश की महिलाएं व पुरुष उठा रहे हैं. जिसकों देखते हुए लग रहा निवास विधानसभा सहित प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है.

Last Updated :Nov 17, 2023, 2:26 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.