हेमंत सोरेन ने आठ समन के बाद ईडी को दिया जवाब, कहा- 20 जनवरी को सीएम आवास आकर दर्ज कर सकते हैं बयान

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 15, 2024, 10:02 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 10:20 PM IST

CM Hemant Soren called ED

CM Hemant Soren called ED. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आठ समन के बाद ईडी को जवाब दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि 20 जनवरी को सीएम आवास आकर बयान दर्ज कर सकते हैं.

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी की ओर से लगातार जारी हो रहे समन का सस्पेंस खत्म हो गया है. ईडी के सात समन के बाद आठवें पत्र का जवाब देते हुए सीएम ने कह दिया है कि ईडी की टीम 20 जनवरी को सीएम आवास आकर बयान दर्ज कर सकती है.

रांची जमीन घोटाले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के आठवें समन और पत्र का जवाब दे दिया है. सीएम ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी को सीएम हाउस में ही बुलाया है. सोमवार की दोपहर मुख्यमंत्री सचिवालय का विशेष दूत सीएम का जवाबी गोपनीय पत्र लेकर ईडी के रांची जोनल आफिस पहुंचा. पत्र मिलने के बाद ईडी के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दिल्ली मुख्यालय को दी.

दो दिनों के भीतर एजेंसी ने मांगा था जवाब: गौरतलब है कि ईडी ने सीएम को आठवां समन पत्र के रूप में 13 जनवरी को भेजा था. पत्र में ईडी ने दो दिनों के भीतर सीएम को जवाब देने को कहा था. साथ ही उनसे पत्र के जरिए कहा गया था कि वह 16 से 20 जनवरी के बीच का कोई वक्त मुकर्रर कर एजेंसी के समक्ष उपस्थित हों या एजेंसी उनके पास पूछताछ के लिए आएगी. सीएम को इस दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीजीपी समेत अन्य अधिकारियों को दिशा निर्देश देने का भी जिक्र पत्र में किया गया था.

सात बार जारी किया था समन: गौरतलब है कि सीएम को ईडी ने पहली बार 13 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन सीएम छह समन के बाद भी सीएम का पत्र ही ईडी दफ्तर पहुंचता रहा, लेकिन सीएम ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए. इसके बाद सीएम को सातवां समन भेज आखिरी मौका देने की बात ईडी ने लिखी थी. लेकिन सांतवें समन पर भी उपस्थित नहीं होने के बाद ईडी ने कानूनी प्रकियाओं का उल्लेख करते हुए फिर से समन और पत्र भेज दिया था, जिसे ईडी का आठवा समन माना गया. आखिरकार सीएम ने आठवें समन के बाद ईडी को पत्र भेजा और यह बताया कि ईडी की टीम 20 जनवरी को सीएम आवास आकर उनका बयान दर्ज कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

आठवें समन के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से ईडी को भेजा गया जवाब, बंद लिफाफे में क्या है

ईडी ने लिखा सीएम हेमंत को पत्र, पूछा- समन पर नहीं आने की क्या है वजह

हेमंत सरकार ने निकाला ईडी का तोड़, अब बाहरी एजेंसी के बुलावे पर तुरंत हाजिर नहीं होंगे अधिकारी

Last Updated :Jan 15, 2024, 10:20 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.