राजनांदगांव पुलिस ने चोरी के 75 फोन लोगों को लौटाए,पब्लिक बोली थैंक्यू

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 15, 2024, 10:31 PM IST

Rajnandgaon police returned 75 stolen phones

पुलिस ने चोरी हुए 75 मोबाइल को जब्त कर उसके सही मालिक तक पहुंचाया है. जिन लोगों को पुलिस ने फोन लौटाया है वो अब पुलिस को दिल से थैंक्यू बोल रहे हैं.

पब्लिक बोली थैंक्यू

राजनांदगांव: राजनांदगांव पुलिस ने लूट और चोरी गए 75 मोबाइल को जब्त कर उनके सही मालिकों तक पहुंचाया है. पुलिस ने बीते दो महीनों के भीतर मिले शिकायतों में से 75 फोन बरामद किए थे. बरामद फोन को उनके सही मालिकों तक पहुंचाने के लिए जन संवाद केंद्र रिपोर्ट लिखाने वाले लोगों को बुलाया गया. माइक के जरिए एक एक कर लोगों का नाम पुकारा गया. पुकारे गए नाम और शिकायत के आधार पर उनका फोन पुलिस ने लौटाया. जिन लोगों को अपना खोया फोन मिला उन लोगों ने पुलिस को थैंक्यू कहा और उनके काम भी तारीफ की.

गुमशुदा फोन की रिकरवरी: बीते दो महीनों के भीतर जितने भी फोन गुम होने और चोरी जाने की शिकायत मिली थी सबकी पतासाजी की गई. पुलिस के मुताबिक जिन लोगों ने रिपोर्ट लिखाई उनके फोन की तलाश में दूसरे राज्यों तक पुलिस गई. पुलिस टीम ने सायबर सेल की मदद से चोरी गए फोन को बरामद कर लोगों को लौटाए. जिन लोगों को अपना खोया फोन मिला वो काफी खुश हुए.

पुलिस ने किया सावधान:राजनांदगांव एसपी ने कहा कि मोबाइल में कई तरह के दस्तावेज लोगों के जमा होते हैं. लोग अपने बैंक से लेकर अपनी तस्वीरें भी रखते हैं. चोरी होने या फिर गुम होने के दौरान फोन का भी गलत इस्तेमाल हो सकता है. फोन में रखे दस्ताावेजों से फर्जीवाड़ा भी किया जा सकता है. एसपी ने कहा कि जैसे ही आपका फोन गुम हो या फिर चोरी हो, तुरंत फोन को लॉक कराएं और सिम को ब्लॉक कराएं. अगर आपने फोन को लॉक या सिम बंद कराने में देरी की तो आप सायबर अटैक के शिकार हो सकते हैं.

बालोद पुलिस ने लोगों को लौटाए मोबाइल, 15 लाख के 614 फोन किए गए थे रिकवर
रायपुर पुलिस ने गुम हुए 110 मोबाइल किए बरामद, मोबाइल धारकोंं को लौटाए फोन
कांकेर में साइबर ठगी का शिकार हुआ बीएसएफ का जवान, लाखों रुपये खाते से गायब
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.