कांकेर में साइबर ठगी का शिकार हुआ बीएसएफ का जवान, लाखों रुपये खाते से गायब

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 15, 2024, 8:25 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 2:56 PM IST

fraud From BSF soldier in Kanker

fraud From BSF soldier in Kanker: कांकेर में बीएसएफ का जवान साइबर ठगी का शिकार हो गया. उसके अकाउंट से 6 लाख से अधिक रुपए गायब हो गए. जिले के बांदे थाना में जवान ने शिकायत दर्ज कराई है.

कांकेर: छत्तीसगढ़ में इन दिनों ठगी के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे मामलों में लगाम लगाने की लगातार पुलिस प्रशासन की ओर से कोशिश की जा रही है. बावजूद इसके ऐसी वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला कांकेर से सामने आया है. यहां एक बीएसएफ का जवान साइबर ठगी का शिकार हो गया. जवान से 9 लाख 50 हजार रुपये की ठगी हुई है.

ये है पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला कांकेर के बांदे थाना क्षेत्र का है. यहां.बीएसएफ जवान ने ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया है. जवान का खाता भारतीय स्टेट बैंक शाखा फर्रूखाबाद में है, खाते को सीएपीएसपी खाते में बदलने के लिए जवान ने गूगल में शाखा फर्रूखाबाद के बैंक प्रबंधक का मोबाइल नम्बर सर्च किया था. सर्च के बाद गूगल में मिले नम्बर से जवान ने बात कर सीएपीएसपी खाता बदलने की जानकारी लेनी चाही. हालांकि ठग ने ऑनलाइन खाता बदलने की बात कही. इसके बाद ठग ने गूगल प्लेस्टोर से कस्टमर एप्प के नाम से एपलिकेशन जवान को डाउनलोड करने को कहा. जवान ने खाता की जानकारी उस एप्प में डाला. इसके बाद ओटीपी मांगा गया. ओटीपी डालते ही खाते से 9 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर हो गए. जवान के आवेदन पर 420 का मामला दर्ज कर लिया गया है.

बीएसएफ के जवान ने बांदे थाने ऑनलाइन फ्रॉड का मामला दर्ज कराया है. मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है. जांच किया जा रहा है. ठगी का मामला दर्ज कराया है. -दिव्यांग पटेल, एसपी, कांकेर

पीड़ित बीएसएफ का जवान 94 वाहिनी में निरीक्षक के पद पर कन्हारगांव कैम्प में तैनात है. ठगी की शिकायत जवान ने बांदे थाने में दर्ज कराई है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. बता दें कि ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जिले में एक सीआरपीएफ जवान से 18 लाख की ठगी हो चुकी है.

कटघोरा में दो दिनों में दूसरी चोरी, सूने मकान से लाखों का सामान पार
OMG ! सूरजपुर में ठगों ने मुर्दों को भी नहीं छोड़ा, ठगी की इस वारदात ने पुलिस के भी होश उड़ाए !
बीजापुर में लाल आतंक पर प्रहार जारी, बीते तीन दिनों में 9 नक्सली गिरफ्तार
Last Updated :Jan 16, 2024, 2:56 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.