सर्दी के बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना केसों में इजाफा, कोविड पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ी

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 12, 2024, 10:46 PM IST

Updated : Jan 13, 2024, 8:09 AM IST

Covid Cases In Chhattisgarh

Covid Cases In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस इन दिनों बढ़ते जा रहे है. प्रदेश में कोराना संक्रमित 15 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना का पॉजिटिविटी दर 0.36 फीसद हो गया है.

रायपुर: चीन के वुहान से निकली कोरोना संक्रमण साल 2019 से ही पूरे विश्व में मौत का तांडव कर रही है. इस बीच कोरोना का नया वेरिएंट जेएन1 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है. छत्तीसगढ़ में भी इन दिनों कोरोना के कई केसेज सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को प्रदेश में कुल 15 नए मरीजों की पहचान हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का पॉजिटिविटी दर 0.36 हो गया है.

15 नए मरीजों की हुई पुष्टि: प्रदेश में शुक्रवार को कुल 4206 सैंपलों की जांच की गई. इनमें 15 मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 108 हो गई है. शुक्रवार को 19 कोरोना के मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. सबसे अधिक रायपुर में 39 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. बात अगर शुक्रवार की करें तो प्रदेश के 7 जिलों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इनमें दुर्ग में 5, बीजापुर में 3, रायपुर में 2, रायगढ़ में 2, बालोद में 1, बस्तर में 1 सुकमा में एक मरीजों की पुष्टि हुई है.

बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर राज्य में कोरोना को लेकर लोगों को अलर्ट कर दिया गया है. लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है. छत्तीसगढ़ में भी स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों को लेकर हर तरह के इंतजाम कर लिए गए हैं.

बीजापुर में इनामी नक्सली कमांडर तोया पोटाम का काम तमाम, सुरक्षाबलों ने मार गिराया
पंडरिया शक्कर कारखाने पहुंची बीजेपी विधायक भावना बोहरा, प्रबंधन को लगाई फटकार
सरगुजा की बेटियों ने सिविल जज परीक्षा में मारी बाजी, इनकी सक्सेस स्टोरी की हर जगह हो रही चर्चा !
Last Updated :Jan 13, 2024, 8:09 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.