सतनामी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए सीएम विष्णुदेव साय, आयोजन को लेकर कह दी बड़ी बात

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 7, 2024, 6:46 PM IST

CM Vishnudeo Sai attended Satnami Samaj program in Raipur

Satnami Samaj program in Raipur छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सतनामी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने सतनामी समाज के विकास के लिए काम करने की बात कही.

सतनामी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए सीएम

रायपुर: सतनामी उत्थान और जागृति समिति की ओर से सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने समाज के युवक युवतियों के उज्जवल भविष्य की कामना की.साथ ही सतनामी समाज के विकास के लिए काम करने की बात कही. दरअसल, रविवार को रायपुर में सतनामी समाज का कचहरी चौक स्थित खालसा स्कूल परिसर में रखा गया. इसमें भंडारपुरी गद्दीनशीन धर्म गुरु बाल दास साहब , पूर्व राज्य सभा सांसद भूषण जांगड़े, विधायक गुरु खुशवंत साहब भी उपस्थित रहे.

सीएम ने सतनामी समाज की सराहना की: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि, "ऐसे आयोजन समाज के लिए लाभदायक होते हैं. समाज के गुरु बालदास साहब ने अपने पुत्र का विवाह, समाज की ओर से आयोजित परिचय सम्मेलन और आदर्श सामूहिक विवाह में कराकर समाज के सामने एक बड़ा उदाहरण पेश किया है. ऐसे आयोजनों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है. ऐसे आयोजनों से वर-वधु खोजने के लिए कहीं जाना नहीं पड़ता. एक मंच पर ही विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय प्राप्त होता है. आगे चलकर वे विवाह के पवित्र बंधन में बंधते हैं. ऐसे आयोजनों से समय और धन की बचत होती है."

सतनामी समाज के मांग पर विचार करेगी सरकार: मुख्यमंत्री साय ने कहा कि, "राज्य सरकार ध्येय वाक्य ‘‘सबका साथ, सबका विकास. सबका विश्वास और सबका प्रयास‘‘ का अनुसरण कर रही है. हमने लोगों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए मोदी की गारंटी पर अमल की शुरूआत कर दी है. राज्य सरकार सतनामी समाज के विकास के लिए जो भी जरूरी सहयोग होगा करेगी. नवा रायपुर में सामाजिक गतिविधियों के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग पर सरकार विचार करेगी."

बता दें कि इस समिति की ओर से पिछले 23 सालों से परिचय सम्मेलन और आदर्श सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे विभिन्न आयोजनों में अब तक लगभग 19 हजार 500 विवाह योग्य युवक-युवतियों ने अपना परिचय दिया, जिनमें से लगभग 65 फीसद लोग विवाह के बंधन में बंध गए.

बालोद में युवक ने किया मां और अपने बेटे का कत्ल, जानिए क्या थी वजह
बीजापुर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, दो दिनों में 4 आईईडी बरामद
सूरजपुर में हाथियों का तांडव, किसानों की फसलों को किया जमीदोज
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.