ETV Bharat / state

बीजापुर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, दो दिनों में 4 आईईडी बरामद

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 7, 2024, 7:16 AM IST

Updated : Jan 7, 2024, 9:42 AM IST

CRPF Recovered Four IED बीजापुर में पुलिस को निशाना बनाने की नक्सलियों की साजिश नाकाम कर दी गई है. सुरक्षाबल के जवानों ने दो दिनों के भीतर नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गये 4 आईईडी बरामद किया है. बीडीएस की टीम ने इन आईईडी बमों को निष्क्रिय कर दिया है. बीजापुर में अलग अलग जगहों से 4 आईईडी बरामद किये हैं.

CRPF Recovered Four IED
बीजापुर में आईईडी बरामद

बीजापुर: दक्षिण छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के नापाक मंसूबों को सुरक्षाबलों ने फिर नाकाम कर दिया है. पुलिस को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र के धर्मारम और चिंतावागु के जंगलों में चार आईईडी प्लांट किये थे. नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गये चारों आईईडी को सुरक्षाबल के जवानों ने बरामद किया और बीडीएस टीम ने उसे सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया है.

इन जगहों से बरामद किया आईईडी: पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की शाम पांच बजे बीजापुर के चिंतावागु कैम्प से सीआरपीएफ 151 और पामेड़ थाना की संयुक्त टीम सर्चिंग अभियान पर निकली थी. इस दौरान धर्मारम और चिंतावागु नदी के बीच 5 किलो और 8 किलोग्राम के दो आईईडी बरामद किये गए. वहीं बीते कल दोपहर 2:00 बजे एरिया डॉमिनेशन पर निकली सुरक्षाबलों की टीम ने तीन-तीन किलोग्राम की 2 आईईडी बरामद की.

आईईडी की बरामदगी से बड़ा हादसा टला: सीआरपीएफ 151 बटालियन की बीडीएस टीम द्वारा चारों आईईडी को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया है. नक्सलियों ने सभी आईईडी को कमांड स्वीच सिस्टम से चार अलग अलग जगहों पर आईईडी प्लांट किया था. लेकिन इन चारों आईईडी बमों के बरामदगी से बड़े हादसे टल गए हैं.

नक्सलियों के मंसूबे हो रहे नाकाम: दरअसल, क्षेत्र में विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने और चिंतावागु नदी पर पुल निर्माण के लिए इस नदी के दोनों ओर सुरक्षाबवों का कैम्प स्थापित किया गया है. ताकि विकास कार्यों में लगे लोगों को सुरक्षा प्रदान की जा सके. नक्सली अक्सर इन विकास कार्यों को रोकने के लिए वाहनों और मशीनों को निशाना बनाने की ताक में रहते हैं. इसलिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन और एरिया डॉमिनेशन की जा रही है. सुरक्षाबलों के लगातार सर्चिंग अभियान और उनके सूझबूझ से नक्सलियों के मंसूबे नाकाम हो रहे हैं.

बस्तर में भारत बंद के दौरान नक्सलियों का तांडव, दंतेवाड़ा और बीजापुर में माओवादियों की प्लानिंग फेल
नक्सलियों की बीजापुर को दहलाने की साजिश नाकाम, एक साथ 21 आईईडी बरामद
कांकेर IED ब्लास्ट में शामिल नक्सली गिरफ्तार, शहीद हुआ था बीएसएफ जवान
Last Updated :Jan 7, 2024, 9:42 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.