शेखपुरा में तीन दिन के अंदर दो चोरी, दोनों का पैटर्न एक जैसा, जांच में जुटी पुलिस

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 28, 2023, 8:11 PM IST

Thefts In Sheikhpura

Thefts In Sheikhpura: शेखपुरा में तीन दिन में चोरों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. दोनों चोरी की घटनाओं का पैटर्न काफी मिला जुला दिख रहा है. आशंका जताई जा रही कि दोनों चोरी में एक ही गिरोह शामिल था. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

शेखपुरा: बिहार में ठंड का मौसम आते ही शहर में चोरों का आतंक बढ़ने लगा है. कई गिरोह एक साथ सक्रिय हो गए है. ताजा मामला बिहार के शेखपुरा जिले से सामने आ रहा है. जहां जिले में तीन दिन के अंदर चोरी की दो बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस का कहना है कि दोनों चोरी का पैटर्न काफी मिला जुला दिख रहा है. इस घटना से नगर क्षेत्र के लोगों का कान खड़ा हो गया है.

चोरी के वक्त घर में कोई नहीं था: मिली जानकारी के अनुसार नगर परिषद क्षेत्र के डीएम स्कूल के समीप मारवाड़ी धर्मशाला के सामने रिटायर इंजीनियर शिवालक सिंह के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. जहां चोरी के वक्त घर में कोई नहीं था. इस दौरान घर से नगद सहित लगभग चार लाख रुपए के सामानों की चोरी कर ली गई. घटना के बाद पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है.

दुबई में पायलट है बेटा: रिटायर इंजीनियर शिवालक सिंह के घर से 1 लाख 87 हजार रुपये नगद, सोने का चैन, कान की बाली, महंगे कपड़े सहित 4 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. जिस समय यह घटना घटित हुई उस समय शिवालक सिंह अपने दमाद की तबीयत खराब होने के कारण उनसे मिलने चेन्नई गए हुए थे. उनके घर की देखभाल करने वाली महिला शांति देवी भी उस दिन रात्रि में अपने घर चली गई थी. तभी रात्रि में ही चोरो इस घर को अपना निशाना बनाया. सुबह घर पहुंचने पर घर के देखभाल करने वाली महिला ने चोरी की जानकारी अन्य लोगों को दी. शिवालक सिंह के पुत्र दुबई में पायलट है. हालांकि घर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जिसमें एक चोर घर के अंदर घुसता देखा जा सकता है.

"मैं दमाद को देखने के लिए चेन्नई गया हुआ था. मेड भी घर पर नहीं थी. वह जब सुबह काम करने आई तो देखा की चोरी हुई है. फिर उसने हमे फोन कर जानकारी दी." - शिवालक सिंह, पीड़ित.

2 दिन पहले कलेक्ट्रेट के सामने हुई चोरी: 2 दिन पहले नगर परिषद क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के सामने सतबिघि मोहल्ले में बंद घर से चोरों ने लाखों रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिस समय यह चोरी की घटना घटित हुई उस समय पूरा परिवार शादी समारोह में शामिल होने गया हुआ था. चोरी आर्मी से सेवानिवृत्ति और वर्तमान में केनरा बैंक चांदनी चौक की शाखा में सुरक्षा कर्मी के रूप में तैनात अरविंद प्रसाद के घर में घटित हुई.

"भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए परिवार के सभी लोग किशनपुर गए हुए थे. इसी दौरान अज्ञात चोरों ने घर का मुख्य दरवाजा की कुंडी तोड़कर घर में प्रवेश किया और कमरों में ताला तोड़कर चोरी की घटना कौ अंजाम दिया. इस दौरान सोने के चैन, सोने की बाली, चांदी का सामान, नगद सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली गई. घटना के बाद पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने घर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है." - अरविंद प्रसाद, पीड़ित.

पुलिस पेट्रोलिंग पर लोगों ने उठाए सवाल: चोरी की बढ़ती घटनाओं के बीच लोगों ने पुलिस पेट्रोलिंग पर सवाल उठाए हैं. लोगों ने कहा कि कई मोहल्ले में लगातार पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग नहीं की जाती, जिस कारण चोर बीना भय के चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. खास तौर पर मोहल्ले के गलियों में बाइक के माध्यम से पुलिस को पेट्रोलिंग करनी चाहिए, ताकि चोरों में हड़कंप मचा रहे. परंतु पुलिस मुख्य मार्गों पर पेट्रोलिंग करती है. जिस कारण से आए दिन गली के बड़े घरों में चोरी की घटना घटित होती रहती है. फिलहाल पुलिस दोनों चोरी की घटना की जांच में जुट गई है. अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

इसे भी पढ़े- लुधियाना से घर आ रही थी महिला, बांका में बैग से मगलसूत्र एवं नगदी की चोरी, बस स्टैंड में जमकर किया हंगामा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.