समस्तीपुर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, कचरे के अंबार से बिगड़ने लगी शहर की सूरत

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 28, 2023, 9:38 PM IST

समस्तीपुर में सफाईकर्मियों की हड़ताल

Sanitation Workers On Strike : समस्तीपुर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. इस कारण शहर में कूड़े का उठाव नहीं हो पा रहा है, जिससे जगह-जगह कूड़े का अंबर लग गया है और शहर की सूरत बिगड़ते जा रही है. पढ़ें पूरी खबर..

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में सफाईकर्मियों की हड़ताल चल रही है. समस्तीपुर नगर निगम के सफाईकर्मी अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. इस कारण शहर में जगह-जगह गंदगी का अंबार लगने लगा है. समस्तीपुर नगर निगम क्षेत्र में मुख्य सड़कों पर जगह-जगह कूड़े-कचरे के ढेर लगने शुरू हो गए हैं. इस कारण शहरवासी हलकान हैं. वहीं हड़ताल के दौरान साफ-सफाई व कूड़े के उठाव को लेकर जल्द वैकल्पिक व्यवस्था की बात भी की जा रही.

समान काम समान वेतन की मांग : समान काम के लिए समान वेतन, 10 वर्षों से काम करने वाले दैनिक कर्मचारियों को स्थायी करने, पीएफ, पेंशन समेत अन्य कई लंबित मांगों को लेकर एक बार फिर समस्तीपुर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने निगम प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. बीते कई दिनों से आंदोलन कर रहे कर्मचारी सोमवार 27 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. निगम सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से शहर की सूरत पूरी तरह बदल दी है.

शहर में जगह-जगह लगा कूड़े का अंबार : शहर में जगह-जगह जहां कूड़े का अंबार लगा है. वहीं मुख्य सड़कों पर चलना भी दुश्वार होता जा रहा.अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि निगम प्रशासन उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है. इस मामले में बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ने बताया कि कर्मचारियों की इन जायज मांगों को नहीं माने जाने तक आंदोलन चलता रहेगा. वैसे निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल के मामले पर निगम प्रशासन जल्द निदान का भरोसा दे रही है.
ये भी पढ़ें : Patna News : लगातार 7वें दिन हड़ताल पर बने रहे PMC के सफाई कर्मी, सरकार की ओर से अब तक कोई पहल नहीं होने से नाराजगी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.