Nishad Reservation sankalp yatra: मुकेश सहनी ने 100 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 28, 2023, 7:58 PM IST

मुकेश सहनी

विकासशील इंसान पार्टी 'निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा' पर है. मुकेश सहनी ने पहले चरण में 10 लाख लोगों ने हाथ में गंगाजल लेकर आने वाली पीढ़ी के सुखद भविष्य और आरक्षण के लिए संघर्ष करने का संकल्प दिलाया है. इसी क्रम में मुकेश सहनी ने 100 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

मुकेश सहनी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, VIP.

पटना: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी निषाद निषादों को एकत्रित कर हाथ में गंगाजल दिलाकर कसम खिलवा रहे हैं कि जब तक आरक्षण नहीं तब तक मतदान नहीं. मुकेश सहनी ने आज सोमवार को विद्यापति भवन के पास से करीब सौ वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस वाहन में विकासशील इंसान पार्टी के नेता राज्य के प्रखंड स्तर पर पहुंच कर निषादों को आरक्षण संकल्प दिलाने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः Mukesh Sahani: 'हमारी प्राथमिकता लोकसभा सीट नहीं, निषाद आरक्षण है.. हरि सहनी को अपना संकल्प याद रखना चाहिए'

संकल्प का वीडियो पोस्ट करेंगे: रथ रवाना करने के बाद मुकेश साहनी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि, जिस तरह निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत हम जिला में जाकर लोगों के हक अधिकार के लिए जागरूक करते हुए संकल्प करवा रहे हैं, वैसे ही अब अभियान के तहत प्रदेश से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी गांव से लेकर टोला तक पहुंचेंगे और निषादों को आरक्षण दिलवाएंगे. निषादों को आरक्षण को लेकर जो संकल्प दिलवाएंगे उसकी पूरी वीडियो बनाई जाएगी और वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमित शाह को टैग करते हुए पोस्ट करेंगे.

"भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से आरक्षण की मांग कर रहे हैं. केंद्र सरकार ही निषादों को आरक्षण दे सकती है, जो सरकार में है उन्हीं से मेरी मांग है. आरक्षण को लेकर के संघर्ष कर रहे हैं. निषादों को अपने हक अधिकार के लिए जागरूक करेंगे और जो लोग छूट गए हैं उन्हें आरक्षण के लिए संघर्ष करने का संकल्प करवा कर अपनी लड़ाई को मजबूती प्रदान करेंगे."- मुकेश सहनी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, VIP

निषादों को आरक्षण दिलाना है मकसद: भारतीय जनता पार्टी की तरफ से हरि सहनी को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के संबंध पर मुकेश साहनी ने कहा कि आज यह फैक्टर बन गया है. बीजेपी को क्यों निषाद की जरूरत पर रही है, हरि साहनी को बनाने का मकसद है कि निषाद की राजनीति कर रहे हैं. मेरा मकसद निषादों को आरक्षण दिलाने का है. उन्होंने कहा कि जब तक निषादों को आरक्षण नहीं मिलेगा तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी. मुकेश सहनी ने कहा कि आज 100 वाहनों को रवाना किया गया है और आने वाले समय में और वाहनों को रवाना करेंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.