पटना में मशरूम की खेती की आड़ में शराब का धंधा, 400 लीटर विदेशी शराब बरामद

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 19, 2024, 10:34 AM IST

शराब का धंधा

Liquor Business In Patna: बिहार में कहने को तो शराबबंदी है, लेकिन यहां आज तक शराब बंद नहीं हुई. शराब के धंधेबाज अब नई-नई तरकीब निकाल कर शराब के कारोबार में जुटे है.राजधानी पटना में मशरूम की खेती की आड़ में शराब का धंधा करने का पर्दाफाश हुआ है.

पटनाः बिहार में शराब के धंधेबाज तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं, नए-नए तरीके से शराब का कारोबार और तस्करी कर रहे हैं. अब तो धंधेबाजों ने मशरूम के व्यवसाय को भी नहीं बक्शा. पटना के राजीव नगर थाने से मशरूम की आड़ में शराब का धंधा करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से विदेशी ब्रांड के 400 लीटर शराब बरामद किए गए.

मशरूम की आड़ में शराब का धंधाः बताया जाता है कि पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र जयप्रकाश नगर रोड नंबर 4 में आरोपी ने मशरूम की खेती के नाम पर किराए पर मकान ले रखा था. आस-पास के लोगों को बता रखा था कि मशरूम की खेती की जाती है, लेकिन वो मशरूम की खेती की आड़ में शराब का धंधा कर रहा था. राजस्थान, वेस्ट बंगाल और हरियाणा निर्मित 400 बोतल विदेशी शराब के बरामद किए गए हैं. जिसकी कीमत लगभग 6 लाख आंकी गई है.

भारी मात्रा में मकान से शराब बरामदः धंधेबाज के पास से एक चार पहिया वाहन भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार युवक मनोज कुमार है जो सारण जिले के बेला का रहने वाला है. पटना में वो अपने भतीजे के साथ रहकर शराब का धंधा करता था. इसी बीच राजीव नगर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर देर रात छापेमारी कर भारी मात्रा में मकान से शराब बरामद की. मौके पर पहुंचे लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया है कि यह लोग मशरूम की खेती के नाम पर कई सालों से शराब का कारोबार किया करते थे.

"गुप्त सूचना के आधार पर एक कार को पकड़ कर जांच की गई, तो उसमें से शराब की बोतल बरामद हुई, शराब एक झोले में रखा हुआ था. मौके से मनोज नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. जिसकी निशानदेही पर जयप्रकाश नगर के रोड नंबर चार स्थित किराए के मकान में छापेमारी की गई, जहां फ्लैट के अंदर से भारी मात्रा में शराब की बोतल बरामद की गई. इस काम में लगे अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है"- कृष्ण मुरारी प्रसाद, डीएसपी, लॉ एंड आर्डर

ये भी पढ़ेंः 'बिहार में अवैध शराब के कारोबार में लड़कियां भी लगी हुईं हैं'.. बोले Prashant Kishor हजारों करोड़ का हो रहा नुकासन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.