Patna Crime: राजधानी पटना में सीएम सचिवालय से 2KM दूरी पर लाखों रुपए की विदेशी शराब बरामद

author img

By

Published : May 26, 2023, 12:29 PM IST

Updated : May 26, 2023, 12:41 PM IST

Etv Bharat

राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सेकेट्रिएट से दो किलोमीटर की दूरी पर विदेशी शराब की खेप बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि पुलिस थाने को गुप्त सूचना मिली थी कि दो कार से गर्दनीबाग विदेशी शराब की खेप लाई जा रही है. तभी पुलिस ने छापेमारी कर दोनों विदेशी शराब से लदे कार को बरामद कर लिया. इसके साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर..

अनिल कुमार सब इंस्पेक्टर

पटना: बिहार में शराबबंदी कानून लागू (Liquor Ban In Patna) है. इसके बाद भी शराब धंधेबाज लगातार तस्करी करने से बाज नहीं आते हैं. उत्पाद विभाग और बिहार पुलिस की टीम शराब की तस्करी मामले में छापेमारी करती है. यहां तक कि बिहार सरकार के द्वारा ड्रोन से भी छापेमारी कराई जाती है. इसी मामले में राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक तस्कर समेत दो चारपहिया वाहनों में लाखों रुपए के विदेशी शराब की खेप को बरामद किया है.

ये भी पढ़ें-Gaya News: विदेशी शराब की रीपैकेजिंग का गोरखधंधा, 62 खाली बोतलों और स्टीकर के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

"गर्दनीबाग रोड नंबर एक पर दो वाहनों में विदेशी शराब होने की सूचना मिली थी. वहां से जाकर हमलोगों ने एक व्यक्ति को 17 कार्टन विदेशी शराब के साथ पकड़ लिया है. कई और लोग वहां से भागने में सफल रहे. हालांकि जांच पड़ताल किया जा रहा है. जल्द ही इस मामले में हमलोग मिलकर कार्रवाई करेंगे" : अनिल कुमार सब इंस्पेक्टर गर्दनीबाग थाना

पांच लाख रुपये के शराब बरामद: बता दें कि बिहार में शराबबंदी के 7 साल पूरे होने के बाद भी अवैध शराब का कारोबार करने से शराब कारोबारी बाज नहीं आ रहे है. इसी कड़ी में राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाना की पुलिस ने गुरुवार की देर रात रोड नंबर 1 में छापेमारी कर 2 कार से 5 लाख कि विदेशी शराब बरामद की है. वहीं एक मारुति और एक वैगनआर कार में 8- 8 पेटी शराब गाड़ी के डिक्की में रखी हुई थी. पुलिस ने इस दौरान मारुति पर सवार शराब तस्कर राहुल को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि वैगनआर कार में बैठा तस्कर पुलिस को देखते ही अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गया. पुलिस राहुल को लेकर देर रात से ही उसके सहयोगी तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी में जुटी रही.

गुप्त सूचना पर की कार्रवाई: सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शराब तस्कर दो वाहनों से शराब की खेप लेकर आ रहे हैं. उसी समय पुलिस ने दल बल के साथ घटनास्थल पर छापेमारी की. वहां से पुलिस ने दो कार से लगभग पांच लाख रुपये के विदेशी शराब बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए तस्कर की पहचान राहुल कुमार के रूप में हुई है. फरार तस्करों की तलाश में पुलिस महकमा जुटा हुआ है. इसके लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है.

Last Updated :May 26, 2023, 12:41 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.