ETV Bharat / state

Govardhan Mahotsav : 'अब राम और कृष्ण दोनों भाजपा के साथ', यदुवंशी सम्मेलन में बोले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 14, 2023, 6:47 PM IST

बिहार में भाजपा द्वारा आयोजित यदुवंशी सम्मेलन में 21 हजार यादव कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. गोवर्धन महोत्सव के बहाने बीजेपी ने आरजेडी के वोटबैंक में बड़ी सेंध लगाई है. 21 हजार कार्यकर्ताओं का नाम एलईडी डिस्प्ले पर फ्लैश भी किया जा रहा था. गोवर्धन महोत्सव को राजनीतिक जानकार लालू यादव को एक बड़े झटके के रूप में देख रहे हैं.

भाजपा का गोवर्धन महोत्सव
भाजपा का गोवर्धन महोत्सव

गोवर्धन महोत्सव के बहाने बीजेपी का यदुवंशी सम्मेलन

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है. राजनीतिक दल तैयारी में जुट गए हैं. जातिगत वोट बैंक साधने के लिए सम्मेलनों का दौर शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से गोवर्धन महोत्सव के मौके पर यदुवंशी सम्मेलन का आयोजन किया गया. खचाखच भरे बापू सभागार में भाजपा ने यदुवंशी नेताओं को शामिल कर कर लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका दिया.

भाजपा का गोवर्धन महोत्सव : भाजपा के निशाने पर लालू प्रसाद यादव का MY समीकरण है. यादव वोट बैंक को साधने के लिए भाजपा ने एक्शन प्लान को मूर्त रूप देना शुरू कर दिया है. बिहार के तमाम जिलों से यदुवंशी नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा राजधानी पटना के बापू सभागार में लगा था. भारतीय जनता पार्टी की ओर से गोवर्धन महोत्सव के मौके पर 21000 यदुवंशी नेताओं को भाजपा में शामिल कराया गया. बाकायदा तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं के नाम एलईडी स्क्रीन पर प्रकाशित किया जा रहे थे. कुल मिलाकर 21000 यदुवंशी नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई.

यदुवंशी सम्मेलन में शिरकत करते बीजेपी के आला नेता
यदुवंशी सम्मेलन में शिरकत करते बीजेपी के आला नेता

गोवर्धन महोत्सव के बहाने यदुवंशी वोट बैंक में सेंधमारी : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के कंधों पर यदुवंशियों को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी थी. हर एक जिले से कम से कम 500 कार्यकर्ता गोवर्धन महोत्सव के दौरान भाजपा में शामिल हुए हैं. इसके अलावा समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, वैशाली और औरंगाबाद से हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल कराया गया है.

'तेजस्वी बताएं वृंदावन में कृष्ण मंदिर पर क्या रुख है?' : अयोध्या में भव्य राम मंदिर लगभग बन चुका है. देशवासियों को उद्घाटन समारोह का इंतजार है. यदुवंशी सम्मेलन के दौरान भाजपा नेताओं ने वृंदावन में भव्य कृष्ण मंदिर के निर्माण का ऐलान किया. साथ ही तेजस्वी यादव से यह जवाब मांगा गया कि कृष्ण मंदिर के निर्माण पर उनका रुख क्या रहेगा? बिहार भाजपा के तमाम कद्दावर नेताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के अलावा यदुवंशी समाज से आने वाले नेता रामकृपाल यादव, नंदकिशोर यादव, रामसूरत राय समेत दर्जनों नेताओं ने कार्यक्रम में शिरकत किया.

बीजेपी के मंच पर यदुवंशी नेताओं की हुंकार
बीजेपी के मंच पर यदुवंशी नेताओं की हुंकार

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि ''नीतीश कुमार ने महिलाओं का अपमान किया है. बिहार वासियों को शराबी बनाने का काम भी नीतीश कुमार ने ही किया है. आज की तारीख में शराब की होम डिलीवरी हो रही है. 21000 से ज्यादा लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली है. अब राम और कृष्णा दोनों भाजपा के साथ हैं.''

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि ''लालू प्रसाद यादव परिवारवादी राजनीति करते हैं. उनके कार्यकाल में यदुवंशियों का भला नहीं हुआ है. सिर्फ परिवार के लोगों का भला हुआ है. लालू प्रसाद यादव को जवाब देना चाहिए कि यादव जाति के लोग 1.4% ही सरकारी नौकरी में क्यों हैं? जबकि केंद्र सरकार में चार-चार यादव समुदाय के मंत्री हैं और सबसे ज्यादा सांसद विधायक हैं.''

ये भी पढ़ें-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.